COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: भारत की 15 सदस्यीय टीम में कौन से खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
6.04K   //    11 Apr 2019, 00:17 IST

Nकेजी

आईसीसी विश्वकप 2019 30 मई को इंग्लैंड में शुरू होना है, और सभी टीमें अपने सही संयोजन खोजने के लिए काफी पसीना बहा रही है। भारत और इंग्लैंड की टीमें टूर्नामेंट में सबसे पसंदीदा मानी जा रही है,लेकिन अन्य आठ टीमो को भी कम नहीं आंका जा सकता है।

भारतीय टीम भी अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अपने विकल्पों को आजमा के देख रही है ताकि विश्वकप के लिए सही टीम का चुनाव किया जा सके। विश्वकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान 15 अप्रैल को होना है। अधिकतर खिलाड़ियों का तो टीम में चयन लगभग तय है जबकि कुछ खिलाड़ी 15 अप्रैल का अपने चयन को लेकर इन्तजार कर रहे होंगे।

सलामी बल्लेबाज: रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल

Nरकओ

भारतीय टीम में रोहित शर्मा और शिखर धवन का चयन बतौर सलामी बल्लेबाज निश्चित है। हालांकि शिखर की मौजूदा आईपीएल फॉर्म एक चिंता का विषय हो सकता है, लेकिन एकदिवसीय प्रारूप में वह एक अलग स्तर के खिलाड़ी हैं। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पिछले कुछ वर्षों में उम्मीदों से ऊपर का प्रदर्शन किया है। धवन ने विशेष रूप से इंग्लैंड में आयोजित आईसीसी टूर्नामेंटों में धूम मचाई है। ये दोनों बल्लेबाज गति और उछाल को पसंद करते हैं, और इसलिए यह जोड़ी इंग्लैण्ड में सबसे उपयुक्त सलामी बल्लेबाज जोड़ी साबित होगी।

केएल राहुल को वैकल्पिक सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना जा सकता है। दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल की हालिया फॉर्म अच्छी रही है वह बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। कप्तान कोहली उन पर भरोसा जताते आये हैं। अगर विश्वकप में टीम प्रबंधन विराट कोहली को चौथे नम्बर पर भेजते हैं तो राहुल तीसरे नंबर पर प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं। हालाँकि इसके होने की संभावना बहुत ही कम है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...