COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2019 विश्व कप के लिए सभी टीमों की सबसे मज़बूत संभावित XI

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
50.84K   //    Timeless

Image result for India Champions Trophy 2017

क्रिकेट प्रेमियों के लिए 2019 का साल रोमांच और एक्शन भरपूर रहेगा इसमें कोई दो राय नहीं है। क्योंकि इसी वर्ष मई के महीने से इंग्लैंड की धरती पर एकदिवसीय विश्व कप की शुरुआत होगी। 30 मई से लेकर 14 जुलाई तक खेले जाने वाली 46 दिनों की इस वैश्विक प्रतियोगिता पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई है। युनाइटेड किंगडम के ग्यारह विश्वस्तरीय मैदानों पर दस टीमें विश्वविजेता बनने के लिए जब आपस में भिड़ेंगी तब नजारा देखने लायक होगा।

1992 के विश्व कप के पश्चात पहली बार लीग स्तर के मुकाबले "राउंड रोबिन फॉर्मेट" के मुताबिक खेले जाएंगे। इस प्रारूप के अनुसार प्रत्येक टीम को बाकी 9 टीमों के साथ कमसे कम एक मैच खेलना होगा। इस बार पूरे विश्व कप में कुल मिलाकर 48 एकदिवसीय मुकाबलों का आयोजन किया गया है। आईसीसी द्वारा सभी टीमों को अपने स्कवॉड जारी करने के लिए अप्रैल महीने के तीसरे सप्ताह तक का वक्त दिया गया है। ज्यादातर टीमों ने अपने दल और प्लेइंग इलेवन के विषय में निर्णय ले लिया है, जबकि कुछ टीमें अभी भी इस बारे में विचारविमर्श कर रही है।

आज हम आपको दस टीमों के सबसे ज्यादा संभावित एकादश के बारे में बताने जा रहे है।


#10. अफगानिस्तान


Image result for Afghan ODI TEAM

अफगानिस्तान ने बेहद कम समय में ही विश्व पटल पर अपनी गहरी छाप छोड़ी है। 2019 के विश्व कप के लिए उनका क्वॉलिफाई कर जाना किसी करिश्मे से कम नहीं है। क्योंकि 2018 में हुए वर्ल्डकप क्वॉलिफायर के शुरुआती मैच में मिली हार के बाद अफगानिस्तान का टूर्नामेंट से बाहर होना निश्चित माना जा रहा था। चमत्कारिक रूप से वापसी कर सबको चौंकाते हुए अफगानिस्तान ने विश्व कप 2019 में अपनी जगह बनाई है। अफगानिस्तान के पास कई ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज है जो कि विश्व के किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने की काबिलियत रखते है।

गेंदबाजी की बात करें तो उनके पास राशिद खान के रूप में वर्तमान क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज मौजूद है। हालांकि इसके बावजूद इस टीम के लिए विश्व कप का सफर बिलकुल भी आसान नहीं होने वाला है। लेकिन एक बात तो तय है कि अफगानिस्तान को कोई भी विपक्षी टीम हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी।

संभावित XI:

मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जैजैई, रहमत शाह, हजमतुल्लाह शहीदी, असगर अफगान (कप्तान), मोहम्मद नाबी, नजीबुल्लाह जादरान, गुलबदीन नइब, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, आफताब आलम।

1 / 10 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Fambeat Hindi
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...