COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भविष्यवाणी: आईपीएल 2019 की समाप्ति पर सभी टीमों का अंक तालिका में कुछ इस तरह होगा स्थान

टॉप 5 / टॉप 10
2.60K   //    05 Mar 2019, 15:47 IST

Who will win IPL 2019?

आईपीएल शुरू होने में सिर्फ तीन सप्ताह का ही समय बचा है और इसको लेकर क्रिकेट प्रशंसकों में भारी उत्साह है। 23 मार्च से शुरू हो रहे रहे इस मेगा टूर्नामेंट के पहले मैच में गत चैंपियन, चेन्नई सुपर किंग्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ भिड़ेगी।

हालाँकि, इस बार कई बड़े खिलाड़ी हमें आईपीएल में खेलते नहीं दिखेंगे लेकिन इसके बावजूफ इस टूर्नामेंट के रोमांच में कोई कमी नहीं आयेगी और सभी आठ टीमें मजबूत नज़र आ रही हैं।

भले ही यह अनुमान लगाना काफी मुश्किल है कि कौन सी टीम इस बार आईपीएल खिताब जीतने में सफल होगी और टूर्नामेंट की समाप्ति पर अंक-तालिका का रूप क्या होगा। लेकिन सभी टीमों का विश्लेषण करने के बाद अंक-तालिका में उनका कौन सा स्थान हो सकता है, इसका अनुमान लगाया जा सकता है। तो आइए जानते हैं आईपीएल 2019 की समाप्ति पर कौन सी टीम अंक-तालिका में किस स्थान पर काबिज होगी:

#8. किंग्स इलेवन पंजाब

Kings XI Punjab

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2019 की नीलामी में प्रभसिमरन सिंह, वरुण चक्रवर्ती, निकोलस पूरन और सैम कुरान जैसे खिलाड़ियों को भारी कीमत पर खरीदा है।

हालांकि, यह चारों खिलाड़ी बहुत प्रतिभाशाली हैं लेकिन अभी तक उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है।

तो इन अनुभवहीन खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगाने का फ़ैसला फ़्रैंचाइज़ी पर भारी भी पड़ सकता है।

वे तेज़ गेंदबाज़ी विभाग में भी कमज़ोर नज़र आते हैं।उनके शीर्ष तेज़ गेंदबाज़ एंड्रयू टाई, जो पिछले सीज़न में उनके लिए शानदार थे, इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इसके अलावा, किंग्स इलेवन का मध्य क्रम भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहा। 

Advertisement

कुल मिलाकर किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन, मुजीब उर रहमान और क्रिस गेल पर बहुत अधिक निर्भर करेगा।

#7. राजस्थान रॉयल्स

Image result for rajasthan royals

राजस्थान रॉयल्स ने हमेशा उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है। रॉयल्स का प्रदर्शन आम तौर पर घरेलू खिलाड़ियों पर अधिक निर्भर करता है।

 पिछले सीज़न में प्ले-ऑफ में जगह बनाने वाली इस टीम में जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और के गौथम ने शानदार प्रदर्शन किया था। इस साल भी रॉयल्स के पास स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और बेन स्टोक्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं लेकिन आगामी विश्व कप की तैयारियों के चलते यह सभी खिलाड़ी सीज़न के बीच से ही अपने देश लौट जायेंगे इसलिए रॉयल्स को इस बार घरेलू खिलाड़ियों पर अधिक निर्भर रहना होंगा।

वहीं कप्तान स्टीव स्मिथ अभी भी अपनी चोट से उबर रहे हैं और उनके लीग में हिस्सा लेने पर संशय बरकरार है। 

1 / 4 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Cricket is my First Love
Advertisement
Fetching more content...