पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया की तरफ से PM XI का हुआ ऐलान, कई अहम खिलाड़ियों को मिली जगह 

कैमरन ग्रीन के पास खुद को साबित करने का मौका होगा
कैमरन ग्रीन के पास खुद को साबित करने का मौका होगा

अगले महीने पाकिस्तान की टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा (AUS vs PAK) शुरू होना है और उससे पहले टीम को प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ एक चार दिवसीय मैच खेलना है। इस मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया की तरफ से प्राइम मिनिस्टर XI की घोषणा कर दी गई है, जिसमें कई प्रमुख खिलाड़ी शामिल हैं। हाल ही में टेस्ट प्लेइंग XI में अपनी जगह गंवाने वाले ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को भी चुना गया है और उनके पास अच्छे प्रदर्शन के दम पर अपनी दावेदारी पेश करने का मौका होगा। प्राइम मिनिस्टर XI की कप्तानी नाथन मैक्स्वीनी करेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने 6 दिसंबर से कैनबरा में चार दिवसीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के घरेलू समर की शुरुआत से पहले 11 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की है, जिसमें कैमरन ग्रीन के साथ कैमरन बैनक्रॉफ्ट, मार्कस हैरिस, टॉड मर्फी, माइकल नेसर और मैथ्यू रेनशॉ भी शामिल हैं, ये सभी राष्ट्रीय टीम के लिए टेस्ट मुकाबला खेल चुके हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ टूर मुकाबला बैनक्रॉफ्ट, हैरिस और रेनशॉ के लिए काफी अहम होने वाला हैं। नियमित ओपनर डेविड वॉर्नर अगले साल जनवरी में सिडनी टेस्ट के बाद संन्यास ले लेंगे, ऐसे में उनकी जगह भरने के दावेदारों में शामिल उपरोक्त तीन खिलाड़ियों के लिए खुद की दावेदारी पेश करने का अच्छा मौका होगा।

पाकिस्तान का सामना करने के लिए केवल ग्यारह खिलाड़ियों को चुना गया है ताकि बीबीएल से ज्यादा खिलाड़ियों को वापस ना आना पड़े। स्थानीय खिलाड़ी चार दिनों के दौरान टीम के साथ ट्रेनिंग और टीम को सहायता प्रदान करने के लिए शामिल होंगे। श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज तिलन समरवीरा टीम के कोच होंगे जो पिछले दो साल से सहायक कोच के रूप में ऑस्ट्रेलिया ए और ऑस्ट्रेलिया अंडरएज टीमों का हिस्सा हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ चार दिवसीय मैच के लिए प्राइम मिनिस्टर XI

नाथन मैकस्वीनी (कप्तान), कैमरन बैनक्रॉफ्ट, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, नाथन मैकएंड्रू, टॉड मर्फी, माइकल नेसर, जिमी पीयरसन, मैथ्यू रेनशॉ, मार्क स्टेकेटी, ब्यू वेबस्टर।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar