Create

चंद्रपॉल का जबरदस्त शतक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू की पेश की मजबूत दावेदारी 

PMs XI v West Indies
PMs XI v West Indies, Tour Game

ऑस्ट्रेलिया दौरे (AUS vs WI) पर गई वेस्टइंडीज ने प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ कैनबरा में खेले जा रहे टूर गेम के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 234/7 का स्कोर बना लिया था। इससे पहले प्राइम मिनिस्टर XI की पहली पारी 322 के स्कोर पर सिमट गई थी और वेस्टइंडीज की टीम अभी भी पहली पारी के स्कोर के आधार पर 88 रन पीछे है।

इससे पहले अपने कल के स्कोर 297/9 से आगे खेलते हुए प्राइम मिनिस्टर XI की आखिरी जोड़ी ने कुछ महत्वपूर्ण रन बनाये और टीम को तीन सौ के पार पहुंचाया। मार्क स्टेकेटी 15 रन बनाकर आउट हुए, वहीं टॉड मर्फी 10 रन बनाकर नाबाद रहे। पारी में वेस्टइंडीज के गेंदबाज अल्ज़ारी जोसेफ ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए।

जवाबी पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत शानदार रही। क्रेग ब्रैथवेट और टैग नारायण चंद्रपॉल की ओपनिंग जोड़ी ने 94 रन जोड़े। ब्रैथवेट 47 रन बनाकर आउट हुए। एनक्रूमाह बोनर अपना खाता भी नहीं खोल पाए। डेवोन थॉमस और काइल मेयर्स कुछ खास नहीं कर पाए और दोनों बल्लेबाज क्रमशः 8 और 6 रन बनाकर चलते बने। जोशुआ डी सिल्वा ने कुछ देर टिकने का प्रयास किया लेकिन वह 25 रन बनाकर आउट हो गए। लगातार गिरते विकेटों के बीच चंद्रपॉल टिके हुए थे और उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की और अपना शतक पूरा करने में कामयाब रहे। रोस्टन चेस 10 रन बनाकर आउट हुए। दिन के आखिरी विकेट के रूप में चंद्रपॉल का विकेट गिरा और वह 293 गेंदों में 119 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। अल्ज़ारी जोसेफ 14 रन बनाकर नाबाद हैं। इस तरह वेस्टइंडीज ने 91.1 ओवर में 234/7 का स्कोर बनाया। प्राइम मिनिस्टर XI के लिए जोएल पेरिस और टॉड मर्फी ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment