Create
Notifications

हरभजन सिंह ने 2 भारतीय खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड में होना जरूरी बताया

ANALYST

भारत (India) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच 7 विकेट से जीतकर शानदार शुरुआत की। भारत की जीत के मुख्य किरदार इशान किशन और पृथ्वी शॉ थे। इस जोड़ी ने बिना डरे इस तरह से बल्लेबाजी की जैसे उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का लम्बा अनुभव हो। हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) दोनों को एक्स फैक्टर मानते हुए कहते हैं कि ये खिलाड़ी भारत को टी20 वर्ल्ड कप जिता सकते हैं।

हरभजन सिंह ने याहू क्रिकेट से कहा कि आप किसी खिलाड़ी को उसके प्रदर्शन से आंक सकते हैं। पृथ्वी शॉ और इशान किशन ने एक अंतरराष्ट्रीय गेम में जिस तरह से बल्लेबाजी की है, उससे पता चलता है कि वे कितने सक्षम हैं और टी20 विश्व कप के लिए उनकी अनदेखी करना मुश्किल होगा। अगर आपको वर्ल्ड कप जीतना है तो आपको उनके जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है। वे नहीं देखते कि विपक्ष में कौन गेंदबाजी कर रहा है। वे बस अपने स्वाभाविक खेल का समर्थन करते हैं।

किशन और शॉ के अलावा हरभजन सिंह को लगता है कि सूर्यकुमार यादव ने टी20 विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है, क्योंकि उन्होंने भी मेन इन ब्लू के लिए अब तक के छोटे करियर में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि हरभजन ने यह भी कहा कि सूर्यकुमार यादव ने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं लेकिन वह टी20 वर्ल्ड कप की टीम में होने चाहिए।

हरभजन सिंह से पहले राहुल द्रविड़ भी कह चुके हैं कि प्रदर्शन बेहतर होने पर खिलाड़ी को टीम में होना चाहिए। इशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान अपना टी20 डेब्यू किया था और उस मैच में अर्धशतक जड़ा था। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्यू में भी उन्होंने अर्धशतक जमाया। पहली गेंद पर ही उन्होंने छक्के से खाता खोल दिया। अपने छक्के को लेकर भी उन्होंने कहा कि मैं पहले ही सभी को बोलकर आया था कि छक्का मारूंगा।

भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर एकदिवसीय सीरीज में फ़िलहाल 1-0 से आगे चल रही है। दूसरा मैच दोनों टीमों के बीच खेला जा रहा है और यह श्रीलंका की टीम के लिए ज्यादा अहमियत रखता है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now