Hindi Cricket News: बैन के बाद डिप्रेशन से उबरने के लिए इंग्लैंड रवाना हुए पृथ्वी शॉ-रिपोर्ट्स 

Ankit
पृथ्वी शॉ पर 15 नवम्बर तक बैन लगा है
पृथ्वी शॉ पर 15 नवम्बर तक बैन लगा है

बीते माह भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पर प्रतिबंधित ड्रग के सेवन के कारण 8 महीने का बैन लगा था। दाएं हाथ के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अनजाने में प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन किया, जो आमतौर पर कफ सिरप में पाया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार युवा बल्लेबाज शॉ इस प्रतिबंध के बाद तनाव में आ गए हैं और डिप्रेशन से उबरने के लिए इंग्लैंड चले गए हैं।

'टाइम्स ऑफ इंडिया' के अनुसार जब तक उन पर लगा निलंबन समाप्त नहीं हो जाता तब तक वह विवादों से दूर रहना चाहते हैं। इसीलिए उन्होंने इंग्लैंड जाने का फैसला किया है। यह उनका निजी दौरा है। गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ पर 15 नवम्बर 2019 तक प्रतिबंध लगा है। हालांकि, वह 15 सितम्बर से अभ्यास कर सकते हैं।

पृथ्वी शॉ ने प्रतिबंधित होने के बाद अन्य खिलाड़ियों को इससे सबक लेने के लिए कहा था। उन्होंने ट्वीट किया था, "मैं पूरी ईमानदारी के साथ इस फैसले को स्वीकार करता हूं। मै अभी पिछले टूर्नामेंट में लगी चोट से उबर रहा था और इस खबर ने मुझे झकझोर दिया है। मुझे इस प्रतिबंध को सबक के तौर पर लेना होगा और उम्मीद है कि यह अन्य खिलाड़ियों के लिए भी सन्देश होगा । हम खिलाड़ियों को बीमार होने पर किसी भी दवा को लेने में बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है।"

यह भी पढ़ें :मोहम्मद शहजाद का कॉन्ट्रैक्ट लगातार नियमों का उल्लंघन करने के कारण अनिश्चितकाल के लिए हुआ खत्म

इससे पृथ्वी शॉ चोट के कारण वेस्टइंडीज ए और भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए थे। वह अब दिलीप ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी के अलावा सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के शुरूआती मैचों का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now