Create
Notifications
Advertisement

पाकिस्तान सुपर लीग के मैच अब जून में खेले जाएंगे

ANALYST
Modified 11 Mar 2021
न्यूज़

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Duper League) के 2021 संस्करण को जून की शुरुआत में फिर से शुरू करने के लिए योजना बन रही है। गुरुवार (11 मार्च) को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा करते हुए कहा कि टूर्नामेंट के सभी मुकाबले कराची में खेले जाएंगे। पीसीबी ने यह फैसला फ्रेंचाइजी और गवर्निंग काउंसिल के परामर्श से लिया है।

पाकिस्तान की टीम अप्रैल में दक्षिण अफ्रीका में एक श्रृंखला खेलने के लिए जाने वाली है, जून विंडो बोर्ड के लिए एकमात्र विकल्प बचा हुआ है क्योंकि इसके बाद पुरुषों की राष्ट्रीय टीम इंग्लैंड दौरे के लिए जल्द ही रवाना होगी। हालांकि, उस विंडो के दौरान कितने विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे, इसका आकलन किया जाना बाकी है।

पीसीबी का बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले पर कहा है कि मार्च/अप्रैल और अगस्त/सितंबर के अंत में पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण जून सबसे पसंदीदा और व्यावहारिक विंडो के रूप में उभरा है। जून में शेष 20 मैच आयोजित कराने की योजना बन रही है।

मई में पाकिस्तान की टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलकर लौटेगी और जून के अंत में उन्हें इंग्लैंड रवाना होना है। ऐसे में जून के शुरुआती तीन सप्ताह का इस्तेमाल पीएसएल मैचों के लिए किया जा सकेगा। टूर्नामेंट में कोरोना वायरस के प्रवेश के बाद 4 मार्च को इसे स्थगित करने का निर्णय लिया गया था। कुछ खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद यह फैसला लिया गया था।

हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पीएसएल को जून में इसलिए भी आयोजित करना चाहेगा क्योंकि अप्रैल और मई में लगभग सभी खिलाड़ी आईपीएल खेलने में व्यस्त रहेंगे, ऐसे में पीएसएल में खेलना किसी की प्राथमिकता में नहीं होगा। यह चीज भी पीसीबी ने ध्यान में जरूर रखी होगी। यह खबर भी सामने आई थी कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कोरोना नियमों का पालन कराने के लिए किसी कम्पनी को हायर करेगा।

Published 11 Mar 2021, 19:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now