शादाब खान ने छक्कों से भरी तूफानी पारी खेल टीम को दिलाई जीत, नए तेज गेंदबाज की विस्फोटक बल्लेबाजी गई बेकार

शादाब खान की टीम ने बेहतरीन जीत हासिल की (Photo Credit - PSLT20)
शादाब खान की टीम ने बेहतरीन जीत हासिल की (Photo Credit - PSLT20)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 20वें मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाईटेड ने पेशावर जाल्मी को 29 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस्लामाबाद यूनाईटेड ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 196 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में पेशावर जाल्मी की टीम 9 विकेट खोकर 167 रन ही बना पाई। इस्लामाबाद यूनाईटेड के कप्तान शादाब खान (Shadab Khan) को उनके बेहतरीन ऑलराउंडर परफॉर्मेंस (80 रन एवं 3 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले पेशावर जाल्मी के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी इस्लामाबाद यूनाईटेड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गए। वहीं कॉलिन मुनरो भी 28 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 9 गेंद पर 15 रन बनाए। आगा सलमान ने 25 गेंद पर 37 रनों की पारी खेली। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में शादाब खान ने बेहतरीन तूफानी पारी खेली। उन्होंने 51 गेंद पर 4 चौके और 6 छक्के की मदद से 80 रन बनाए। इसके बाद जॉर्डन कॉक्स 20 गेंद पर 26 और आजम खान 14 गेंद पर 29 रन बनाकर नाबाद रहे।

बाबर आजम बिना खाता खोले हुए आउट

टार्गेट का पीछा करने उतरी पेशावर जाल्मी की शुरुआत बेहद खराब रही। सिर्फ तीन रन तक उनके तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। कप्तान बाबर आजम खाता तक नहीं खोल पाए। सैम अयूब और मोहम्मद हैरिस ने 1-1 रन बनाए। कुल मिलाकर 18 रन तक आधे खिलाड़ी पवेलियन में थे। इसी वजह से टीम मैच में काफी पीछे हो गई। पॉल वाल्टर ने 29 गेंद पर 33 और आमिर जमाल ने 49 गेंद पर 8 चौके और 6 छक्के की मदद से 87 रनों की धुआंधार पारी खेली लेकिन इसके बावजूद टीम को जीत नहीं मिली। बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी शादाब खान ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और तीन विकेट चटकाए।

Quick Links