शोएब मलिक ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को दिलाई रोमांचक जीत, नामीबिया के ऑलराउंडर की धुआंधार पारी गई बेकार

शोएब मलिक ने खेली जबरदस्त पारी (Photo Credit - PSL)
शोएब मलिक ने खेली जबरदस्त पारी (Photo Credit - PSL)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 26वें मुकाबले में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi ) की अगुवाई वाली लाहौर कलंदर्स को हार का सामना करना पड़ा। नेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कराची किंग्स ने उन्हें 3 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर कलंदर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए, जवाब में कराची किंग्स ने इस टार्गेट को 20 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इरफान खान को उनके जबरदस्त परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कराची किंग्स के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी लाहौर कलंदर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज मिर्जा बेग सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद फखर जमान और अब्दुल्ला शफीक ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की। इस दौरान फखर जमान ने 35 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 54 और अब्दुल्ला शफीक ने 39 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 55 रन बनाए। कप्तान शाहीन अफरीदी सिर्फ 1 ही रन बना सके। हालांकि निचले क्रम में सिकंदर रजा ने 16 गेंद पर नाबाद 22 और डेविड विसे ने 9 गेंद पर नाबाद 24 रन बनाकर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया।

शोएब मलिक और इरफान खान ने की जबरदस्त बल्लेबाजी

टार्गेट का पीछा करने उतरी कराची किंग्स की शुरुआत काफी अच्छी रही। टिम साइफर्ट और जेम्स विंस की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। टिम साइफर्ट ने 36 और जेम्स विंस ने 27 गेंद पर 42 रन बनाए। कप्तान शान मसूद ने भी 16 गेंद पर 24 रनों की पारी खेली। इसके बाद शोएब मलिक ने 27 और इरफान खान ने 16 गेंद पर 35 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। शोएब मलिक ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता