बाबर आजम की तूफानी पारी के बावजूद टीम को मिली एक और हार, किरोन पोलार्ड ने मैच को बनाया एकतरफा

किरोन पोलार्ड की जबरदस्त बल्लेबाजी (Photo Credit - PSLT20 Twitter)
किरोन पोलार्ड की जबरदस्त बल्लेबाजी (Photo Credit - PSLT20 Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2024) के छठे मुकाबले में कराची किंग्स ने बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली पेशावर जाल्मी को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर जाल्मी की टीम 19.5 ओवर में 154 रन बनाकर सिमट गई। जवाब में कराची किंग्स ने इस टार्गेट को किरोन पोलार्ड की धुआंधार पारी की बदौलत 16.5 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मीर हमजा को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी (28/3) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कराची किंग्स के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो पूरी तरह से सही साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पेशावर जाल्मी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज सैम अयूब बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। मोहम्मद हारिस भी सिर्फ 6 ही रन बना सके। टीम ने 40 रन तक 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान बाबर आजम और रोवमैन पॉवेल ने पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की।

रोवमैन पॉवेल ने 25 गेंद पर 39 रन बनाए। वहीं बाबर आजम ने 51 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 72 रनों की पारी खेली। आसिफ अली ने भी 16 गेंद पर 23 रन बनाए और टीम किसी तरह 154 रन बनाने में कामयाब रही। कराची की तरफ से मीर हमजा ने 28 रन देकर 3 विकेट लिए। हसन अली ने भी 3 विकेट चटकाए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी कराची के लिए कप्तान शान मसूद सिर्फ 12 रन ही बना पाए। मुहम्मद अखलाक ने 13 गेंद पर 24 रनों की पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में जेम्स विंस और शोएब मलिक ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। जेम्स विंस 30 गेंद पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे और शोएब मलिक ने 29 रन बनाए। इसके बाद किरोन पोलार्ड ने 21 गेंद पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 49 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता