अफगानी गेंदबाज ने दो गेंद पर 2 विकेट लेकर टीम को दिलाई रोमांचक जीत, पाकिस्तानी खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप

पेशावर जाल्मी को मिली पहली जीत (Photo Credit - PSLT20)
पेशावर जाल्मी को मिली पहली जीत (Photo Credit - PSLT20)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 9वें मैच में बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली पेशावर जाल्मी ने मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की मुल्तान सुल्तांस को 5 रन से हरा दिया। पेशावर जाल्मी की इस सीजन ये पहली जीत है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। जवाब में मुल्तान सुल्तांस 20 ओवर में 174 रन बनाकर सिमट गई। ल्यूक वुड को उनके ऑलराउंड परफॉर्मेंस (17 रन एवं 2 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पेशावर जाल्मी के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज सैम अयूब सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान बाबर आजम और हसीबुल्लाह खान ने पारी को संभाला। बाबर ने 26 गेंद पर 31 और हसीबुल्लाह ने 18 गेंद पर 37 रनों की धुआंधार पारी खेली। निचले क्रम में पॉल वाल्टर ने 8 गेंद पर 16 और रोवमैन पॉवेल ने 11 गेंद पर 23 रन बनाए। ल्यूक वुड 12 गेंद पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

मोहम्मद रिजवान बिना खाता खोले हुए आउट

टार्गेट का पीछा करने उतरी मुल्तान सुल्तांस ने भी अपना पहला विकेट जल्द ही गंवा दिया। कप्तान मोहम्मद रिजवान बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद सलामी बल्लेबाज यासिर खान ने 37 गेंद पर 42 और रीजा हेंड्रिक्स ने 28 रनों की पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में डेविड मलान ने भी 25 गेंद पर 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 52 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। हालांकि इनके अलावा निचले क्रम के बल्लेबाज उतना योगदान नहीं दे पाए और टीम को हार का सामना करना पड़ा।

आखिरी दो गेंद पर जीत के लिए मुल्तान को 6 रन चाहिए थे लेकिन नवीन उल हक ने दोनों ही गेंदों पर विकेट निकालकर पेशावर को उनकी पहली जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता