मोहम्मद आमिर की जमकर हुई धुनाई, रिजवान ने अर्धशतक लगाकर टीम को दिलाई जबरदस्त जीत

मोहम्मद रिजवान की बेहतरीन पारी (Photo Credit - Multan Sultans Twitter)
मोहम्मद रिजवान की बेहतरीन पारी (Photo Credit - Multan Sultans Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 11वें मैच में मोहम्मद रिजवान की अगुवाई वाली मुल्तान सुल्तांस ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 13 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुल्तान सुल्तांस ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। जवाब में क्वेटा की टीम 9 विकेट खोकर 167 रन ही बना पाई। मोहम्मद अली को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी (3 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले क्वेटा के कप्तान रिली रोसो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बैटिंग करने उतरी मुल्तान सुल्तांस की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज उस्मान खान 7 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद मोहम्मद रिजवान और रीजा हेंड्रिक्स ने पारी को संभाल लिया। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 79 रनों की शाानदार साझेदारी हुई। कप्तान रिजवान ने 42 गेंद पर 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 51 रन बनाए, जबकि रीजा हेंड्रिक्स ने 47 गेंद पर 7 चौके और 4 छक्के की मदद से 72 रनों की धुआंधार पारी खेली। जबकि तैय्यब ताहिर 22 गेंद पर 35 रन बनाकर नाबाद रहे। क्वेटा की तरफ से आमिर ने दो विकेट जरुर लिए लेकिन 46 रन भी दे दिए।

मोहम्मद अली और डेविड विली ने लिए 3-3 विकेट

टार्गेट का पीछा करने उतरी क्वेटा ने भी अपना पहला विकेट जल्द ही गंवा दिया। जेसन रॉय सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद साउद शकील ने 13 गेंद पर 24 और ख्वाजा नफे ने 36 रन बनाकर पारी को संभाला। कप्तान रिली रोसो ने भी 18 गेंद पर 30 रनों की धुआंधार पारी खेली। शेरफेन रदरफोर्ड ने 14 गेंद पर 21 रन बनाए। हालांकि कोई भी बल्लेबाज टिककर लंबी पारी नहीं खेल पाया और इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। मुल्तान की तरफ से मोहम्मद अली ने सिर्फ 19 रन देकर 3 विकेट लिए और 3 ही विकेट डेविड विली ने भी लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता