पंजाब किंग्स को मिला नया कप्तान, प्रमुख भारतीय बल्लेबाज को दी जिम्मेदारी 

मयंक अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी मिली है
मयंक अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी मिली है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में चर्चा का विषय बनने वाली पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम ने तमाम अटकलों के बाद अपने नए कप्तान की घोषणा कर दी है। टीम ने प्रमुख भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को अपना नया कप्तान बनाया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज को ऑक्शन से पहले रिटेन किया गया था और तभी सबको इस बात की उम्मीद थी कि यह बल्लेबाज आगे चलकर टीम की कमान संभालेगा और अब कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

मयंक अग्रवाल 2018 से पंजाब की फ्रेंचाइजी से जुड़े थे और तब से वह पूर्व कप्तान केएल राहुल के साथ टीम के लिए एक जबरदस्त परफ़ॉर्मर रहे। केएल राहुल ने फ्रेंचाइजी के साथ अपना नाता चार सीजन के बाद तोड़ लिया और वह आगामी सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स को लीड करते हुए नजर आएंगे।

मयंक अग्रवाल ने कप्तान बनने के बाद जताई ख़ुशी

मयंक ने कप्तान बनने के बाद कहा,

मैं इस शानदार यूनिट का प्रतिनिधित्व करने में बहुत गर्व महसूस करता हूं। मुझे खुशी है कि मुझे टीम का नेतृत्व करने का मौका मिला। मैं इस जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी के साथ लेता हूं, लेकिन साथ ही, मुझे विश्वास है कि इस सीजन में पंजाब किंग्स टीम में हमारे पास मौजूद प्रतिभा से मेरा काम आसान हो जाएगा।

आपको बता दें कि पंजाब किंग्स के लिए मयंक अग्रवाल एक जबरदस्त बल्लेबाज साबित हुए हैं। उनके आंकड़ों पर नजर डालतें तो इस बल्लेबाज ने 47 मैचों में पंजाब के लिए 144.25 के स्ट्राइक रेट से 1317 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके नाम एक शतक भी दर्ज है। वह पिछले सीजन केएल राहुल की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभालते हुए भी नजर आये थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar