Create

डेब्यू में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज को टीम में शामिल करने के बाद पंजाब किंग्स का बड़ा बयान

नाथन एलिस एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं
नाथन एलिस एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं

आईपीएल 2021 (IPL) के सेकेंड फेज के लिए पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के युवा गेंदबाज नाथन एलिस (Nathan Ellis) को टीम में शामिल किया है। पंजाब किंग्स फ्रेंचाइज ने नाथन एलिस को टीम में शामिल किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। फ्रेंचाइज के मुताबिक एलिस के पास कई तरह की वैरायटी है और आईपीएल में वो काफी प्रभाव डाल सकते हैं।

आईपीएल 2021 के सेकेंड फेज से ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज खिलाड़ी झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ बाहर हो गए हैं। इनकी जगह पर पंजाब किंग्स ने प्रमुख तेज गेंदबाज नाथन एलिस को शामिल किया है। नाथन एलिस को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की रिजर्व टीम में भी शामिल किया गया है।

नाथन एलिस को लेकर पंजाब किंग्स फ्रेंचाइज का बयान

पंजाब किंग्स ने एक बयान जारी कर नाथन एलिस को लेकर प्रतिक्रिया दी। फ्रेंचाइजी ने अपने स्टेटमेंट में कहा,

नाथन एलिस ने हाल ही में अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू में हैट्रिक लेने का कारनामा किया था और ऐसा करने वाले वो पहले गेंदबाज हैं। उनका रेपुटेशन एक विकेटटेकिंग गेंदबाज के तौर पर है। उनका औसत काफी शानदार है। एलिस के पास कई तरह की वैरायटी है और आईपीएल 2021 में भी वो उसी तरह का प्रदर्शन पंजाब किंग्स के लिए करना चाहेंगे।

नाथन एलिस की अगर बात करें तो उनका इंटरनेशनल डेब्यू काफी शानदार रहा है। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में उन्होंने अपने डेब्यू मुकाबले में ही हैट्रिक विकेट चटका दिया। उन्होंने सीरीज में कुल मिलाकर 5 विकेट लिए।

पिछले साल बिग बैश लीग में भी नाथन एलिस का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा था और उन्होंने होबार्ट हरिकेंस की तरफ से खेलते हुए 20 विकेट चटकाए थे। इसके बाद उनका चयन ऑस्ट्रेलिया टीम में हुआ। अब वो आईपीएल में भी चुन लिए गए हैं।

एलिस ने आईपीएल ऑक्शन के लिए भी अपना नाम दिया था और उनकी बेस प्राइज 20 लाख थी। हालांकि नीलामी के दौरान किसी भी फ्रेंचाइज ने उन्हें खरीदा था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट के मुताबिक तीन आईपीएल फ्रेंचाइजी नाथन एलिस को साइन करना चाहती थीं। हालांकि आखिर में डील पंजाब किंग्स के साथ फाइनल हुई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment