पंजाब किंग्स ने IPL में बनाया सबसे ज्यादा बार 200 या उससे ज्यादा के लक्ष्य को हासिल करने का रिकॉर्ड, पांच बार की चैंपियन को छोड़ा पीछे

(Photo Courtesy: BCCI)
(Photo Courtesy: BCCI)

गुरुवार को आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने एक रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को 3 विकेट से हराकर जबरदस्त जीत दर्ज की और इस सीजन सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल करने की उपलब्धि भी अपने नाम की। इसी के साथ पंजाब किंग्स ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है और वह आईपीएल इतिहास में 200+ के लक्ष्य को सबसे ज्यादा बार हासिल करने वाली टीम बन गई है।

अहमदाबाद में खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने अपने कप्तान शुभमन गिल के नाबाद 89 रनों की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट खोकर 199 रन बनाये थे और पंजाब किंग्स को जीत के लिए 200 का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम ने एक समय 150 के स्कोर तक अपने छह विकेट गंवा दिए थे। लग रहा था कि मैच गुजरात टाइटंस के पक्ष में जा चुका है लेकिन यहाँ से शशांक सिंह (29 गेंद 61*) और आशुतोष शर्मा (17 गेंद 31) ने 22 गेंदों में 43 रनों की जबरदस्त साझेदारी करते हुए मैच को अपनी टीम के पक्ष में कर दिया, फिर पंजाब ने आखिरी ओवर में जीत दर्ज की।

पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड तोड़ा

गुजरात टाइटंस के खिलाफ जबरदस्त जीत दर्ज करते ही पंजाब किंग्स ने आईपीएल इतिहास में छठी बार 200 या उससे अधिक के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल करने का कारनामा किया, जो अब एक रिकॉर्ड बन चुका है। इससे पहले यह काम पंजाब और मुंबई इंडियंस ने 5-5 बार किया था लेकिन अब पांच बार की चैंपियन टीम पीछे हो गई है। वहीं, तीसरे स्थान पर संयुक्त रूप से चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स है, जिन्होंने 3-3 बार आईपीएल में 200+ के लक्ष्य को हासिल करने में सफलता पाई है।

शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम ने गुजरात टाइटंस को 17वें सीजन में घरेलू मैदान पर पहली हार सौंपी और चार मैचों में अपनी दूसरी जीत दर्ज करते हुए अंक तालिका में पांचवें स्थान पर जगह बना ली है। पंजाब की टीम को अब अपना अगला मैच सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ मुल्लांपुर में खेलना है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now