Create
Notifications

पंजाब किंग्स-केकेआर IPL के 21वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

ANALYST

आईपीएल (IPL) में इक्कीसवां मैच पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और केकेआर (KKR) के बीच खेला जाएगा। लम्बे समय बाद फैन्स को नया वेन्यू देखने को मिलेगा और मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। केकेआर की स्थिति अब तक टूर्नामेंट में खराब रही है। पांच मैचों में इस टीम ने महज 1 में ही जीत हासिल की है। दूसरी तरफ पंजाब की टीम को 5 मैचों में 2 बार जीत का स्वाद चखने को मिला है। पंजाब की टीम तालिका में दूसरे नम्बर पर है।

केकेआर की टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी एक अहम समस्या रही है। गेंदबाज भी कुछ ख़ास कमाल करने में नाकाम रहे हैं। टीम में तालमेल की कमी भी नजर आ रही है। पंजाब की टीम में केएल राहुल और क्रिस गेल के अलावा मयंक अग्रवाल के कन्धों पर बल्लेबाजी का जिम्मा है। रवि बिश्नोई के आने से गेंदबाजी भी और मजबूत हुई है। दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है।

संभावित एकादश

पंजाब किंग्स

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, मोइसेस हेनरिक्स, शाहरुख़ खान, फैबियन एलेन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

केकेआर

शुभमन गिल, सुनील नरेन, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, शिवम मावी, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती।

पिच और मौसम की जानकारी

आईपीएल में इस नए मैदान पर पहला मैच होगा लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज यहाँ खेली गई थी। तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिलने की उम्मीद है लेकिन बल्लेबाजों के लिए भी यहाँ कुछ मदद जरुर रहेगी। मौसम साफ़ रहेगा और बारिश की संभावना नहीं है। 30 डिग्री सेल्सियस के करीब तापमान रहने की उम्मीद है। आर्द्रता 14 फीसदी रहेगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मुकाबले का सीधा प्रसारण शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगा। इसे स्टार नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार और जियो टीवी यूजर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण देख पाएँगे।

Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now