Create
Notifications

पंजाब किंग्स-मुंबई इंडियंस IPL के 17वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

ANALYST
Modified 22 Apr 2021
प्रीव्यू

आईपीएल (IPL) में सत्रहवां मैच पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा। एमए चिदम्बरम स्टेडियम में होने वाले इस मैच में पंजाब के ऊपर दबाव ज्यादा रहेगा क्योंकि उन्हें पिछले कुछ मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है। डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई का सफर अब तक दिलचस्प रहा है। दो मैचों में जीत के अलावा मुंबई को दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई का मध्यक्रम फ्लॉप रहा है और इसे एक बड़ी समस्या के तौर पर भी देखा जा सकता है। हालांकि गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर ने मुंबई के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मुंबई के लिए रोहित शर्मा की चोट परेशानी का कारण बन सकती है।

पंजाब के लिए हर क्षेत्र में समस्या देखी गई है। टॉप क्रम से लेकर मध्यक्रम तक बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। इसके अलावा गेंदबाजी क्रम में भी कुछ प्रभावशाली स्पैल देखने को नहीं मिले हैं। सामूहिक प्रयास की कमी पंजाब के खेल में साफ़ तौर पर देखी जा सकती है।

संभावित एकादश

पंजाब किंग्स

मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (कप्तान), क्रिस गेल/डेविड मलान, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, शाहरुख खान, फैबियन एलेन, जलज सक्सेना, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा/क्रिस लिन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट।

पिच और मौसम की जानकारी

पिछले कुछ मैचों से देखा गया है कि चेन्नई की पिच धीमी है और गेंदबाजों के लिए मददगार है। कम स्कोर वाला मैच देखने को मिल सकता है। तेज गेंदबाज गति में मिश्रण करते हुए बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। तापमान 35 डिग्री के करीब रहेगा और बारिश की की संभावना नहीं है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मुकाबले का सीधा प्रसारण शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगा। इसे स्टार नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार और जियो टीवी यूजर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण देख पाएँगे।

Published 22 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now