Create

पंजाब किंग्स-राजस्थान रॉयल्स IPL 2021 के 32वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

एक कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद की जा सकती है
एक कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद की जा सकती है

आईपीएल (IPL) के यूएई लेग में तीसरा और कुल 32वां मुकाबला मंगलवार को पंजाब किंग्स (PBKS) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच तालिका में ऊपर जाने के लिए मुकाबला होगा। रॉयल्स की टीम पांचवें स्थान पर है, वहीँ पंजाब की टीम छठे नम्बर पर है। पंजाब की टीम इस लेग में अपना प्रदर्शन सुधारना चाहेगी।

राजस्थान रॉयल्स की तुलना में देखा जाए तो पंजाब किंग्स की टीम मजबूत नजर आती है लेकिन मैदान पर प्रदर्शन मायने रखेगे। जिस टीम का खेल बेहतर होगा, उसकी जीत होगी। केएल राहुल की कप्तानी में पंजाब के पास कुछ धाकड़ युवा हैं वहीँ राजस्थान की टीम में बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे मुख्य नाम नहीं होंगे। रॉयल्स के लिए प्लस पॉइंट लियाम लिविंगस्टोन हैं। वह एक अच्छे फॉर्म के साथ आए हैं और गेंदबाजी भी कर लेते हैं। ऐसे में राजस्थान की टीम को उनसे उम्मीदें भी रहेंगी।

केएल राहुल के पास गेंदबाजी में ज्यादा विकल्प नजर आते हैं। बैटिंग में उन्हें और मयंक अग्रवाल को एक बार फिर से लीड करना होगा। बेहतर रणनीति और उसे लागू करने पर ही पंजाब की टीम को जीत का स्वाद चखने को मिलेगा। यही नियम राजस्थान पर भी लागू होता है।

संभावित एकादश

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हूडा, निकोलस पूरन, शाहरुख़ खान, फैबियन एलेन/आदिल राशिद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी।

राजस्थान रॉयल्स: एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, रियान पराग, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, मुस्ताफिकुर रहमान, चेतन सकारिया।

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई में शुरुआती दौर में तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिलती है और बाद में इसमें रन भी देखे गए हैं। स्पिनरों की भी एक अलग भूमिका रहेगी। बल्लेबाजों के लिए मददगार होने के साथ ही पिच में गेंदबाजों के लिए भी मदद रहेगी। 160 रनों का स्कोर चुनौतीपूर्ण स्कोर माना जा सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment