Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज: रणजी ट्रॉफी के लिए पंजाब टीम का ऐलान, युवराज सिंह और हरभजन सिंह बाहर

Enter caption
EXPERT COLUMNIST
Modified 28 Oct 2018
न्यूज़

रणजी ट्रॉफी के आगामी सत्र के लिए पंजाब टीम का ऐलान हो गया। मंदीप सिंह को जहां टीम का कप्तान बनाया गया है, तो वहीं युवराज सिंह और हरभजन सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी गई है। पंजाब की टीम अपना पहला मुकाबला 1 नवंबर को आंध्रा के खिलाफ खेलेगी।

आपको बता दें कि हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में युवराज सिंह ने कहा था कि वो किसी युवा खिलाड़ी की जगह टीम में नहीं खेलना चाहते। शायद इसी वजह से युवराज सिंह को टीम में जगह नहीं दी गई है और इस बार युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका दिया गया है। दूसरी तरफ हरभजन सिंह पहले विजय हजारे ट्रॉफी में भी नहीं खेले थे, तो उनके नहीं चुने जाने से ज्यादा हैरानी नहीं हो रही है।

पंजाब की टीम का प्रदर्शन पिछले सीजन में काफी खराब रहा था और वो ग्रुप डी में तीसरे स्थान पर रहे थे। लीग स्टेज में वो सिर्फ दो ही मुकाबले जीत पाए थे और नॉक स्टेज के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए।

मंदीप सिंह की कप्तानी में पंजाब का प्रदर्शन विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार रहा था, भले ही वो टीम को नॉकस्टेज तक नहीं ले जा पाए थे, लेकिन टीम ने काफी अच्छा काम किया। पंजाब टीम को खराब मौसम का भी खामियाजा भुगतना पड़ा।

हालांकि आपको बता दें कि पंजाब टीम के कुछ खिलाड़ी इंडिया ए टीम के साथ भी खेलने वाले हैं और ऐसे में जरूरत पड़ने पर युवी को टीम में शामिल किया जा सकता है।

युवी की गैरमौजूदगी में पंजाब को बल्लेबाजी में जहां शुबमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह और कप्तान मंदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों से काफी उम्मीद होगी, तो तेज गेंदबाजी का जिम्मा सिद्धार्थ कौल और बरिंदर सरन के ऊपर होेगा।

रणजी ट्रॉफी के लिए पंजाब की टीम इस प्रकार है:

मंदीप सिंह (कप्तान), शुबमन गिल, अभिषेक गुप्ता (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, गुरकीरत सिंह मान, अभिषेक शर्मा, बरिंदर सरन, अर्पित पानू, बलतेज सिंह, विनय चौधरी, सिद्धार्थ कौल, जीवनजोत सिंह, शरद लुंबा, मयंक मार्कंडेय, शुबेक गिल और संवीर सिंह।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 28 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now