भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराकर दर्ज की पांचवीं जीत, बांग्लादेश फाइनल की दौड़ से बाहर 

सीरीज के सभी मुकाबले मुलापाडु ग्राउंड 1 और 2 में खेले जा रहे हैं (PIC: The Hindu)
सीरीज के सभी मुकाबले मुलापाडु ग्राउंड 1 और 2 में खेले जा रहे हैं (PIC: The Hindu)

विजयवाड़ा में अंडर-19 टीमों के बीच खेली जा रही चतुष्कोणीय सीरीज (Quadrangular Under-19 Series) में 22 नवंबर को नौवां और दसवां मुकाबला खेला गया। पहले मैच में भारत ए ने इंग्लैंड ए को हराया और लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। भारत ए के लिए सौमी पांडे (4/11) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, दूसरे मैच में भारत बी ने बांग्लादेश ए को हराया और खुद को फाइनल की रेस में बनाये रखा, जबकि बांग्लादेश को बाहर का रास्ता तय करना पड़ा। भारत बी के धनुष गौड़ा (5/32) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

आइये नजर डालते हैं दोनों मुकाबलों के हाल पर:

भारत ए vs इंग्लैंड ए, मैच 9

इस मुकाबले में भारत ए ने 130 गेंद शेष रहते 7 विकेट से जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए इंग्लैंड ए की टीम 27.5 ओवर में सिर्फ 142 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई। इंलिश बल्लेबाज बेन मैकिनी ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 56 रन बनाये लेकिन अन्य बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। भारत ए की तरफ से सौमी पांडे ने चार, आराध्य शुक्ला और मुरुगन अभिषेक ने दो-दो विकेट लिए। 143 के लक्ष्य के जवाब में भारत ए के ओपनर 38 के स्कोर तक पवेलियन लौट गए लेकिन यहाँ से मोहम्मद अमान (37) के साथ मिलकर दिग्विजय पाटिल (57*) ने स्कोर को 96 तक पहुँचाया और फिर उदय सहारन (13*) के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

भारत बी vs बांग्लादेश ए, मैच 10

इस मैच में भारत बी को बड़ी जीत मिली और बांग्लादेश को 207 गेंद शेष रहते 7 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए बांग्लादेश 23.1 ओवर में 116 के मामूली स्कोर पर ढेर हो गई। टीम की तरफ से सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दो अंक के स्कोर तक जा पाए। भारत बी की तरफ से धनुष गौड़ा ने पांच और निशांत ने चार विकेट लिए। लक्ष्य के जवाब में भारत बी के लिए ओपनर रूद्र पटेल ने 54 गेंदों में 89 रनों की नाबाद पारी खेली और अन्य बल्लेबाजों की छोटी-छोटी पारियों के बावजूद अपनी टीम को 16वें ओवर में जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now