क्विंटन डी कॉक नई टीम में शामिल, न्यूजीलैंड के प्लेयर के साथ इंग्लैंड में जाकर खेलेंगे मैच

क्विंटन डी कॉक
क्विंटन डी कॉक

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) अब इंग्लैंड के प्रमुख टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएंगे। क्विंटन डी कॉक को इंग्लैंड में होने वाले द हंड्रेड (The Hundred) टूर्नामेंट के लिए साउदर्न ब्रेव की टीम में शामिल किया गया है। उनके अलावा न्यूजीलैंड के प्रमुख बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे को भी इस टीम ने साइन किया है। ये दोनों खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में लाए गए हैं जिन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था।

साउदर्न ब्रेव क्लब ने एक बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी। क्लब के जनरल मैनेजर गिल्स व्हाइट ने कहा,

डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस के नाम वापस लेने से हम निराश जरूर हैं लेकिन उनकी जगह पर डेवोन कॉन्वे और क्विंटन डी कॉक का हम स्वागत करते हैं। ये दोनों ही जबरदस्त क्वालिटी वाले प्लेयर हैं जो टॉप ऑर्डर में हमारे लिए शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं।

डेवोन कॉन्वे के टी20 करियर की अगर बात करें तो उनका औसत इस फॉर्मेट में 59 का है। उन्होंने टीम में अपनी साइनिंग को लेकर कहा,

साउदर्न ब्रेव टीम से जुड़कर मैं काफी खुश हूं। अभी तक मुझे इंग्लैंड में खेलने में काफी मजा आया है और द हंड्रेड टूर्नामेंट के पहले सीजन में हिस्सा लेने के लिए मैं काफी ज्यादा उत्साहित हूं।

क्विंटन डी कॉक एक बार फिर महेला जयवर्द्धने की कोचिंग में खेलेंगे

क्विंटन डी कॉक की अगर बात करें तो वो एक बार फिर महेला जयवर्द्धने की कोचिंग में खेलते हुए नजर आएंगे। साउदर्न ब्रेव के हेड कोच महेला जयवर्द्धने हैं और आईपीएल में वो मुंबई इंडियंस के भी हेड कोच हैं। डी कॉक ने अपने बयान में कहा,

एजेस बाउल खेलने के लिए एक बेहतरीन ग्राउंड है और मैं इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। मैं एक बार फिर महेला जयवर्द्धने के साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित हूं। उम्मीद है कि काफी सारे फैंस हमें सपोर्ट करेंगे हम उन्हें खुशी का मौका देंगे।

ये भी पढ़ें: जोस बटलर ने खेली जबरदस्त धुआंधार पारी, टीम को दिलाई शानदार जीत

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता