टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी मुझे बिल्कुल फुर्सत नहीं है, क्विंटन डी कॉक ने लगातार क्रिकेट को लेकर दिया बयान

England v South Africa - 3rd Royal London Series One Day International
England v South Africa - 3rd Royal London Series One Day International

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने बिजी क्रिकेट शेड्यूल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन इसके बावजूद भी उनके पास बिल्कुल भी फुर्सत नहीं है। डी कॉक के मुताबिक जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ रही है उन्हें अपने करियर में उन चीजों को प्राथमिकता देनी होगी जिसे वो चाहते हैं।

क्विंटन डी कॉक ने पिछले साल दिसंबर में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। भारत के खिलाफ सेंचूरियन टेस्ट मैच के बाद उन्होंने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। डी कॉक ने कहा था कि वो अपनी फैमिली के साथ ज्यादा वक्त बिताना चाहते हैं और इसी वजह से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने वनडे और टी20 में लगातार खेलने की बात कही थी।

इस साल मेरा कार्यक्रम काफी व्यस्त है - क्विंटन डी कॉक

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द होने के बाद क्विंटन डी कॉक ने कहा कि टेस्ट मैच नहीं खेलने के बावजूद उनका कैलेंडर काफी व्यस्त है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

इससे मेरे कैलेंडर पर कोई असर नहीं पड़ा है। कम से कम इस साल तो बिल्कुल भी नहीं। मुझे कुछ टी20 लीग्स में खेलना है लेकिन वो मेरी अपनी च्वॉइस है। मुझे उसमें खेलने में कोई दिक्कत नहीं है। हालांकि अब मैं धीरे-धीरे उम्र के उस पड़ाव पर पहुंच रहा हूं जहां पर मुझे ये सोचना होगा कि मुझे अपने करियर में क्या चाहिए।

आपको बता दें कि पैटरनिटी लीव के बाद डी कॉक ने भारत के खिलाफ जनवरी में सफेद गेंद की क्रिकेट में हिस्सा लिया था। इससे पहले उन्होंने आईपीएल के पूरे सीजन में हिस्सा लिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now