Create

क्विंटन डी कॉक ने टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
South Africa v England - Fourth Test: Day 1
South Africa v England - Fourth Test: Day 1

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने पिछले साल अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया था। अब उन्होंने अपने इस फैसले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। डी कॉक के मुताबिक ये एक चौंकाने वाला फैसला था लेकिन अब वो इस फैसले से पीछे नहीं हटेंगे।

पिछले साल भारत के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की हार के कुछ घंटों बाद ही क्विंटन डी कॉक ने टेस्ट क्रिकेट से अलविदा कह दिया था। उनके इस फैसले से हर कोई हैरान था। इसकी वजह ये थी कि डी कॉक ने अचानक केवल 29 साल की उम्र में टेस्ट फॉर्मेट को छोड़ने का फैसला किया था और इस वजह से ये काफी चौंकाने वाला फैसला था।

मेरे संन्यास लेने के पीछे अपने व्यक्तिगत कारण थे - क्विंटन डी कॉक

वहीं अब डिकॉक ने अपने इस फैसले को लेकर बड़ा बयान दिया है। टाइम्स ऑफ इंडिया पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "निश्चित तौर पर सबके लिए ये एक चौंकाने वाला फैसला था। लेकिन मैंने अपने हिसाब से फैसला किया और अब इससे पीछे नहीं हटूंगा। मेरे संन्यास लेने से ये ना समझा जाए कि मैं इस फॉर्मेट को पसंद नहीं करता। मैं अभी भी अपनी टीम के मैच देखता हूं। मैंने इंडिया सीरीज देखी थी और बांग्लादेश सीरीज भी देखा। दुर्भाग्य से मुझे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ा। मेरे अपने कारण हैं जो केवल मुझे और मेरी फैमिली को ही पता हैं।"

आपको बता दें कि डी कॉक ने अपने करियर में कुल 54 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 38.82 की औसत के साथ 3300 रन बनाए। उनके नाम 6 शतकों के साथ ही 22 अर्धशतकीय पारियां भी दर्ज हैं। डी कॉक ने अपने टेस्ट करियर में कई बेहतरीन पारियां भी खेली।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment