पैसों के लिए छोड़ा वनडे क्रिकेट, क्विंटन डी कॉक ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Cricket South Africa World Cup Squad
Cricket South Africa World Cup Squad

साउथ अफ्रीका के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने वनडे क्रिकेट से संन्यास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वनडे से संन्यास के पीछे असली वजह टी20 क्रिकेट में मिलने वाले ज्यादा पैसे हैं। डी कॉक के मुताबिक वो इस बात से बिल्कुल भी इंकार नहीं कर सकते हैं कि वनडे से रिटायरमेंट लेने के उनके फैसले पर टी20 लीग्स का असर नहीं है।

क्विटंन डी कॉक ने ऐलान किया है कि वो वर्ल्ड कप 2023 के बाद वनडे क्रिकेट नहीं खेलेंगे। इसका मतलब ये हुआ कि इस फॉर्मेट में ये उनका आखिरी वर्ल्ड कप होगा। क्विटंन डी कॉक दक्षिण अफ्रीका टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले उनके इस फैसले ने दक्षिण अफ्रीकी फैंस को हैरान कर दिया है। फैंस को यकीन ही नहीं हो रहा है कि डी कॉक ने वनडे फॉर्मेट से रिटायरमेंट का फैंसला कर लिया है।

टी20 लीग्स में काफी पैसे मिलते हैं - क्विंटन डी कॉक

क्विंटन डी कॉक के मुताबिक उनके संन्यास लेने के पीछे टी20 लीग्स एक बड़ा कारण है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक उन्होंने कहा,

मैं इस बात से इंकार नहीं कर सकता कि टी20 लीग्स में काफी पैसे होते हैं और अपने करियर के आखिर में आकर आप चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकें। कोई भी नॉर्मल इंसान ऐसा करना चाहेगा। इससे मुझे संन्यास का फैसला लेने में मदद मिली।

आपको बता दें कि क्विटंन डी कॉक का इंटरनेशनल करियर काफी शानदार रहा है। उन्होंने अपने करियर में 54 टेस्ट, 141 वनडे और 80 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान डी कॉक के बल्ले से टेस्ट में 3300 रन, वनडे में 5977 रन और टी20 इंटरनेशनल में 2277 रन निकले हैं। वर्ल्ड कप 2023 के बाद डी कॉक दुनिया भर की टी20 लीग्स में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now