रविचंद्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यूएई को मिली जीत की बताई बड़ी वजह, राशिद खान का किया जिक्र

Photo Courtesy - UAE Cricket Official Twitter
Photo Courtesy - UAE Cricket Official Twitter

न्यूजीलैंड के खिलाफ यूएई को मिली जबरदस्त जीत को लेकर टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम को मिली इस जीत के पीछे बड़ी वजह बताई है। रविचंद्रन अश्विन के मुताबिक दुनिया भर में टी20 लीग्स का आयोजन हो रहा है और इसकी वजह से उन खिलाड़ियों को भी अच्छा एक्सपोजर मिल रहा है जिनकी टीमों को उतने ज्यदा बड़े मैच खेलने को नहीं मिलते हैं। इसी वजह से ये खिलाड़ी अच्छी टीमों के खिलाफ बेहतर करते हैं।

दुबई में 3 मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के दूसरे मुकाबले में यूएई ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सबको चौंका दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 142/8 का स्कोर बनाया। जवाब में यूएई ने 15.4 ओवर में ही तीन विकेट खोकर टार्गेट को हासिल कर लिया। इसके साथ ही यूएई ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। न्यूजीलैंड ने पहला मुकाबला जीता था लेकिन यूएई ने दूसरा मैच जीतकर जबरदस्त तरीके से पलटवार किया है।

फ्रेंचाइज क्रिकेट की वजह से छोटी टीमों को हुआ फायदा - रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन के मुताबिक यूएई की इस जीत में फ्रेंचाइज क्रिकेट का बहुत बड़ा रोल है। उन्होंने ट्विटर पर कहा,

यूएई ने न्यूजीलैंड को हरा दिया और ये काफी बड़ी उपलब्धि है। इससे ये भी पता चलता है कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट का कितना असर पड़ा है। इसकी वजह से उम्मीद जगी है कि आने वाले दिनों में ऐसी जगहों से बेहतरीन क्रिकेटर निकलकर सामने आएंगे जिनकी टीमें टेस्ट नेशन नहीं हैं। ये क्रिकेट के लिए काफी अच्छी चीज है। जब राशिद खान आईपीएल में आए थे तब अफगानिस्तान को बहुत बड़ी टीम नहीं माना जाता था लेकिन अब उन्हें कोई कम नहीं आंकता है। उम्मीद है भविष्य में भी अन्य देशों के खिलाड़ी आईपीएल में खेलेंगे और उसके बाद अपनी टीम को आगे तक लेकर जाएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now