रविचंद्रन अश्विन ने 100वें टेस्ट मैच से पहले जो रूट, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ को गेंदबाजी करने को लेकर दी प्रतिक्रिया

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने अपने 100वें टेस्ट मैच से पहले दुनिया के तीन दिग्गज बल्लेबाजों जो रूट, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ को गेंदबाजी करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अश्विन ने कहा कि उन्हें इन बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करके काफी मजा आया, क्योंकि ये दुनिया के बेहरीन खिलाड़ी हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है। यह मुकाबला भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए काफी खास होगा, क्योंकि वह अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे।

अश्विन ने की स्मिथ, रूट और विलियमसन की तारीफ

अश्विन अपने करियर में कई सारे बेहतरीन बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं। इसी कड़ी में उन्होंने फैब-4 में शामिल स्मिथ, रूट और विलियमसन के खिलाफ बॉलिंग को लेकर प्रतिक्रिया दी। द प्रिंट के मुताबिक अश्विन ने कहा,

मुझे स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट को गेंदबाजी करना काफी पसंद है। ये वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। जब मैंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला था तो वहां पर भी स्पिन को जबरदस्त तरीके से खेलने वाले कुछ बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की थी। एस बद्रीनाथ और मिथुन मिन्हास जैसे खिलाड़ी स्पिन को काफी अच्छा खेलते थे।

आपको बता दें कि अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में 100 विकेट लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज हैं। अश्विन टेस्ट मैचों में 500 विकेट ले चुके हैं और इनमें से 100 विकेट सिर्फ उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लिए हैं। इससे पता चलता है कि उनका परफॉर्मेंस इंग्लैंड के खिलाफ कितना अच्छा रहा है। अब वो अपने 100वें टेस्ट मैच में भी बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे। यही नहीं उनके इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन भी हैं। इस तरह से वो उन दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट का भी हिस्सा बन गए हैं जिन्होंने किसी एक टीम के खिलाफ टेस्ट मैचों में 100 विकेट लेने के अलावा 1000 रन भी बनाए हों।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता