ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड का युवा खिलाड़ी हुआ फिट, प्रमुख बल्लेबाज के खेलने पर संशय

New Zealand v South Africa - Men
New Zealand v South Africa - Men's 2nd Test: Day 3

ऑस्ट्रेलिया (Auatralia Cricket Team) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket Team) को बड़ी राहत मिली है। युवा गेंदबाज रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) पूरी तरह से फिट हो गए हैं। वो पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। हालांकि डेवोन कॉनवे अभी तक फिट नहीं हो पाए हैं और अब उनका पहले मुकाबले में खेलना मुश्किल लग रहा है।

डेवोन कॉनवे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोट लग गई थी। बुधवार को उनका फिटनेस टेस्ट हुआ था। उन्हें दूसरे टी20 मैच के दौरान बाएं अंगूठे में चोट लगी थी। शुरुआती स्कैन में फ्रैक्चर नहीं निकलकर सामने आया था लेकिन उन्होंने बैटिंग या बॉलिंग नहीं की थी और टी20 सीरीज के तीसरे मैच से बाहर हो गए थे। न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने बताया कि कॉनवे मंगलवार को ट्रेनिंग नहीं करेंगे और उनके पहले टेस्ट मैच में खेलने का फैसला बुधवार को किया जाएगा।

रचिन रविंद्र खेलने के लिए हुए फिट

वहीं गैरी स्टीड ने ये भी बताया कि रचिन रविंद्र अब खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं। वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टी20 मैचों में नहीं खेल पाए थे। इसके अलावा डैरिल मिचेल की भी इंजरी के बाद वापसी हुई है और वो पहले टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। मिचेल पांचवें नंबर पर बैटिंग करेंगे।

आपको बता दें कि इस टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने संन्यास ले लिया है। वैगनर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में शामिल किया गया था लेकिन उससे पहले ही उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया। नील वैगनर ने अपना टेस्ट डेब्यू जुलाई 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। वहीं उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेडन पार्क मैदान में खेला था। उन्होंने अपने पूरे करियर में कुल मिलाकर 64 टेस्ट मैच खेले।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता