रचिन रविंद्र ने अपनी पहली टेस्ट सेंचुरी को दोहरे शतक में किया तब्दील, मैराथन पारी को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़

New Zealand v South Africa - Men
New Zealand v South Africa - Men's 1st Test: Day 2

न्यूजीलैंड के युवा क्रिकेटर रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) ने टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले शतक को दोहरे शतक में तब्दील करके इतिहास रच दिया है। रचिन रविंद्र ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ माउंट मौन्गानुई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में जबरदस्त तरीके से दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 366 गेंद पर 26 चौके और 3 छक्के की मदद से 240 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

रचिन रविंद्र जब खेल के पहले दिन बैटिंग करने के लिए उतरे थे तो न्यूजीलैंड की टीम मुश्किल में थी। इसके बाद उन्होंने केन विलियमसन के साथ जबरदस्त साझेदारी करके टीम को मुश्किल से निकाला। अपने पहले शतक को दोहरे शतक में तब्दील करके उन्होंने रिकॉर्ड बना दिया।

रचिन रविंद्र की बेहतरीन पारी को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

रचिन रविंद्र की इस बेहतरीन पारी को लेकर ट्विटर पर काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। आइए जानते हैं किसने क्या कहा ?

युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र केवल अपनी सातवीं टेस्ट पारी खेल रहे थे। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 18 रन था लेकिन अब 200 से ज्यादा रन बना दिए।
वर्ल्ड कप के दौरान रचिन रविंद्र ने जितनी मेहनत की थी और अपने ऊपर जो विश्वास जताया था, उसकी वजह से वो आज इतने बड़े प्लेयर बन पाए हैं। जब किसी खिलाड़ी को अपने ऊपर विश्वास हो जाता है कि वो इससे ज्यादा कर सकता है तब फिर वो निखरकर सामने आता है।
वर्ल्ड कप में अपने जबरदस्त प्रदर्शन के बाद अब रचिन रविंद्र टेस्ट क्रिकेट में भी कमाल कर रहे हैं। वो ऑल फॉर्मेट प्लेयर न्यूजीलैंड के लिए हो सकते हैं।
रचिन रविंद्र केवल अपना चौथा टेस्ट मैच ही खेल रहे थे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त दोहरा शतक लगा दिया।
रचिन रविंद्र अपना क्लास दिखा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अच्छी शुरुआत का फायदा किस तरह से उठाया जाता है।
रचिन रविंद्र ने जबरदस्त दोहरा शतक लगाया है।
रचिन रविंद्र ने जो निरंतरता दिखाई है, वो लाजवाब है। इससे पता चलता है कि उनके पास वर्ल्ड क्लास प्लेयर बनने की पूरी क्षमता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता