'किसी भी स्थिति में नस्लीय दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा'

Australia v India: 1st Test - Day 3
Australia v India: 1st Test - Day 3

भारतीय टीम (Indian Team) पर ऑस्ट्रेलिया में हुए नस्लीय दुर्व्यवहार को लेकर विराट कोहली ने भी बयान दिया है। विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि इस तरह का बर्ताव बर्दाश्त करने लायक नहीं है। विराट कोहली ने मामले पर गंभीर कार्रवाई करने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सीमा रेखा पर बहुत खराब बातें बोली जाती है। विराट कोहली ने इसे उपद्रवी व्यवहार बताया।

अपने ट्विटर से दो ट्वीट करते हुए विराट कोहली ने कहा कि इस मामले को निश्चित रूप से देखते हुए गंभीर एक्शन लेना चाहिए। दोषियों पर कार्रवाई की मांग भी कोहली ने की। अपने दूसरे ट्वीट में विराट कोहली ने लिखा कि निश्चित रूप से नस्लीय टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बाउंड्री लाइन पर कई खराब बातें बोली जाती है और मैंने यह महसूस किया है। यह उपद्रवी बर्ताव का चरम है। मैदान पर ऐसा होते देखना निराशाजनक है।

विराट कोहली ने टीम का सपोर्ट किया है

विराट कोहली ने इस मामले के बाद अपने अनुभव के आधार पर ही ये ट्वीट करते हुए भारतीय टीम का साथ दिया है। भारतीय टीम के साथ पहले भी ऐसा हुआ होगा और कोहली ने भी देखा होगा तभी उन्होएँ साफ शब्दों में इसे बर्दाश्त नहीं करने की बात कही।

ऑस्ट्रेलिया में इस तरह की घटनाएं पहले भी होती रही हैं और हरभजन सिंह ने इसे माना है। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि मेरे साथ धर्म और रंग के अलावा कई चीजों पर टिप्पणी ऑस्ट्रेलिया में की गई थी। हरभजन सिंह ने कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ है। आप इसको कैसे रोकेंगे।

उल्लेखनीय है कि सिडनी टेस्ट के दूसरे, तीसरे और चौथे दिन लगातार दर्शकों ने भारतीय टीम के ऊपर नस्लीय कमेंट्स किये। इसकी शिकायत मैच रेफरी से भी की गई। चौथे दिन एक बार फिर ऐसा होने पर भारतीय टीम ने अम्पायरों से कहा और मैच रुक गया। इसके बाद छह दर्शकों को मैदान से बाहर कर दिया गया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma