Create
Notifications

जोफ्रा आर्चर ने नस्लभेद को गलत चीज बताया

 जोफ्रा आर्चर
जोफ्रा आर्चर
Naveen Sharma

इंग्लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने अमेरिका में हुए नस्लभेदी मामले में लोगों से आगे आकर बोलने का आग्रह किया है। जोफ्रा आर्चर ने कहा कि मैं अकेला पहले भी रंगभेद पर बोलता रहा हूँ। जोफ्रा आर्चर ने कहा कि रंगभेद के खिलाफ चल रहे आन्दोलन को इस तरह समर्थन देखकर मुझे ख़ुशी है।

एक रिपोर्ट के अनुसार आर्चर ने कहा कि व्यक्गित रूप से मैं इस पर बोलता रहा हूँ, खासकर तब जब यह आपको परेशान करता हो। मेरे हिसाब से चीजों पर आपको चुप नहीं रहना चाहिए। नस्लभेद करना ठीक बात नहीं है।

जोफ्रा आर्चर भी हुए थे नस्लभेद का शिकार

 जोफ्रा आर्चर
जोफ्रा आर्चर

पिछले साल नवंबर में जोफ्रा आर्चर को भी नस्लभेदी कमेंट्स का शिकार होना पड़ा था। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में एक दर्शक ने उन्हें नस्लभेदी बातें कही थी। जोफ्रा आर्चर उस समय इंग्लैंड की हार बचाने के लिए मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का मुकाबला कर रहे थे। बाद में उन्होंने इस घटना का खुलासा किया। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस पर संज्ञान लेते हुए उस दर्शक को मैदान पर एक निश्चित समय के लिए बैन कर दिया था। न्युजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस घटना पर त्वरित कार्रवाई की थी।

जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए सात टेस्ट और 14 वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। अपनी टीम के बारे में आर्चर ने कहा कि 2019 वर्ल्ड कप के दौरान मेरे साथ आदिल राशिद और जोस बटलर की गले मिलते हुए एक फोटो है। इसमें आपको हमारी टीम के बारे में जानने का मौका मिलता है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड में जॉर्ज फ्लॉयड नामक ब्लैक व्यक्ति की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें पुलिसकर्मी ने उस व्यक्ति का गला घुटने के नीचे दबाया हुआ था। फ्लॉयड ने सांस नहीं आने के बारे में बार-बार कहते हुए छोड़ देना का आग्रह किया था लेकिन पुलिसकर्मी ने उसे नहीं छोड़ा और उसकी मृत्यु हो गई। इस मामले ने अमेरिका में काफी तूल पकड़ा और लोगों ने सड़कों पर उतरकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन करते हुए तोड़फोड़ की थी। इसके बाद क्रिकेट जगत में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी इस पर आगे आए और अब कई नाम इस लिस्ट में जुड़े हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...