मैं बल्लेबाजी में सुधार के लिए विराट कोहली और एम एस धोनी से बात करता हूं, अफगानिस्तान के बल्लेबाज ने किया बड़ा खुलासा

England v India - 2nd Vitality International T20
England v India - 2nd Vitality International T20

अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने टीम इंडिया के दो पूर्व कप्तानों एम एस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब भी उन्हें सलाह की जरूरत होती है तो अपनी क्रिकेट में सुधार के लिए वो हमेशा विराट कोहली और एम एस धोनी से ही बात करते हैं।

रहमानुल्लाह गुरबाज ने हाल ही में भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लिया था। इस दौरान उनकी टीम को भले ही 3-0 से हार का सामना करना पड़ा लेकिन अफगानिस्तान ने काफी कड़ा मुकाबला किया। रहमानुल्लाह गुरबाज आईपीएल में भी खेलते रहते हैं और इसी वजह से उन्हें भारतीय दिग्गजों से बात करने का मौका मिलता रहता है।

मेरे दिमाग में काफी चीजें चलती रहती हैं - रहमानुल्लाह गुरबाज

गुरबाज के मुताबिक बैटिंग में सलाह के लिए वो विराट और धोनी से ही बात करते हैं। उन्होंने एएनआई से बातचीत के दौरान कहा,

मैं हमेशा विराट कोहली और एम एस धोनी से बात करता हूं कि अपनी क्रिकेट में किस तरह से सुधार लाऊं। मेरे दिमाग में काफी सारी चीजें चलती रहती हैं और मुझे इस पर काम करना होगा। मैं विराट से अपने क्रिकेट के सफर के बारे में बात कर रहा था कि मुझे कैसे आगे बढ़ना है और अगले लेवल तक मैं कैसे जाऊं।

आपको बता दें कि रहमानुल्लाह गुरबाज ने हाल ही में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंंह की भी काफी तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि एम एस धोनी और युवराज सिंह फिनिशिंग की जो परंपरा बनाकर गए हैं, उसे रिंकू सिंह आगे लेकर जाएंगे। रहमानुल्लाह गुरबाज के मुताबिक रिंकू सिंह काफी मेहनत करते हैं और इसी वजह से आज वो इतने सफल क्रिकेटर हैं। उन्होंने साबित किया है को वो यहां पर लंबे समय तक खेलने के लिए आए हैं ना कि टीम में आकर बाहर होने के लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment