Create

इरफान पठान ने राहुल द्रविड़ को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

इरफान पठान और राहुल द्रविड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेट सेलिब्रेट करते हुए
इरफान पठान और राहुल द्रविड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेट सेलिब्रेट करते हुए

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि राहुल द्रविड़ का एनसीए हेड होना इंडियन क्रिकेट की अब तक की सबसे अच्छी चीज है।

राहुल द्रविड़ ने हाल ही में एक बार फिर से एनसीए हेड के लिए अप्लाई किया है। उनके अलावा और किसी भी कैंडिडेट ने इस पोस्ट के लिए अप्लाई नहीं किया है, ऐसे में बीसीसीआई ने समय-सीमा और बढ़ा दी है। हालांकि इसके बावजूद राहुल द्रविड़ फ्रंट रनर बने हुए हैं।

क्रिकट्रैकर से खास बातचीत में इरफान पठान ने राहुल द्रविड़ की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

इंडियन क्रिकेट में सबसे अच्छी चीज ये हुई है कि राहुल द्रविड़ को एनसीए हेड नियुक्त किया गया। मैं उनका काफी सम्मान करता हूं। उन्होंने अपना काम पूरी ईमानदारी के साथ किया है। हमें पता है कि राहुल द्रविड़ ने किस तरह इंडिया ए और अंडर-19 लेवल पर कड़ी मेहनत की थी लेकिन अब वो एनसीए में हर एक कोच के साथ अपनी नॉलेज शेयर करते हैं और उन जैसे शख्स के लिए ये काफी बड़ी बात है। यही वजह है कि आप उनकी काफी इज्जत करते हैं। आपने चाहे एक फर्स्ट क्लास मैच खेला हो या फिर 100 मैच खेले हों वो आपको उतनी ही इज्जत देंगे।

इरफान पठान ने एनसीए से किया था कोचिंग का कोर्स

हाल ही में इरफान पठान ने बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी से लेवल 2 का कोचेस कोर्स किया। इसके बाद उन्होंने एनसीए हेड राहुल द्रविड़ का आभार प्रकट किया। इरफान पठान ने सोशल मीडिया के जरिए ये जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था,

मैं अपने फैंस के साथ शेयर करने के लिए उत्‍साहित हूं कि मैंने एनसीए बीसीसीआई का लेवल 2 हाइब्रिड कोर्स पूरा कर लिया है। मैं राहुल भाई और बाकी सदस्‍यों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्‍होंने मुझे और सभी खिलाड़ियों को 8 दिनों की शानदार ट्रेनिंग दी। सही नजरिए के साथ यह एक प्रक्रिया है।"

आपको बता दें कि इरफान पठान भारत के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों में भारतीय टीम की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन किया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment