राहुल द्रविड़ की लव स्टोरी काफी दिलचस्प; एयरफोर्स ऑफिसर की बेटी से हुआ प्यार, शादी के बाद पत्नी को करना पड़ा त्याग

First Test South Africa v India - Day Four
First Test South Africa v India - Day Four (टेस्ट मैच के दौरान की तस्वीर)

Rahul Dravid Love Story Wife Vijeta Pendharkar: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, दिग्गज बल्लेबाज, मिस्टर कूल और द वॉल जैसे नामों से प्रसिद्ध राहुल द्रविड़ के साथ एक और नया नाम जुड़ गया है। राहुल द्रविड़ अब वर्ल्ड चैंपियन कोच भी बन गए हैं। उनकी कोचिंग में टीम इंडिया ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है। साल 2021 में टीम को संभालने वाले राहुल के कार्यकाल में भारतीय टीम ने कई उपलब्धियां हासिल की।

राहुल द्रविड़ वैसे तो काफी शांत और सीधे व्यक्ति हैं। लेकिन दिल पर शांत व्यक्ति का भी कंट्रोल नहीं रहता है। राहुल द्रविड़ भी अपने दिल पर कंट्रोल नहीं रख पाए औऱ एक एयरफोर्स ऑफिसर की बेटी को अपना दिल दे बैठे। यूं तो राहुल द्रविड़ ने जब टीम इंडिया के लिए खेलना शुरू किया था, तब से ही उनके लुक्स काफी चर्चा में रहते थे। वह एक पोस्टर ब्वॉय भी बन गए थे। लेकिन हजारों लड़कियों का दिल तोड़ते हुए राहुल का दिल विजेता ने जीत लिया था।

कैसे हुई राहुल और विजेता की मुलाकात?

राहुल द्रविड़ और विजेता पेंढारकर ने 2003 में शादी जरूर की लेकिन उससे पहले कई महीनों तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया था। दरअसल विजेता के पिता एयरफोर्स में थे। उनका बैंगलोर (अब बेंगलुरु) में ट्रांसफर हुआ था। यहां तबादले के बाद दोनों परिवारों के बीच मित्रता हो गई। जब दोनों परिवार आपस में मिले तो वहीं से विजेता और राहुल की मुलाकात हो गई। दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे और यहां से शुरू हुई लव स्टोरी। इसके बाद जब विजेता का परिवार नागपुर शिफ्ट हुआ तब भी दोनों का प्यार बरकरार रहा। दोनों ने एक दूसरे को डेट किया।

शादी के बाद विजेता ने किया बड़ा त्याग

राहुल द्रविड़ शादी के दौरान टीम इंडिया के एक बड़े क्रिकेटर बनने की ओर कदम रख चुके थे। एक क्रिकेटर की लाइफ आप जानते हैं कि उसे घर के साथ ज्यादा वक्त नहीं मिल पाता है। वहीं उनकी पत्नी विजेता पेशे से डॉक्टर (सर्जन) हैं। जब दोनों की शादी हुई और उनका पहला बेटा हुआ तो परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ गई थीं।

राहुल द्रविड़ अपने बिजी शेड्यूल के कारण टीम के साथ व्यस्त रहते थे। ऐसे में परिवार की जिम्मेदारी को संभालने के लिए विजेता ने अपना डॉक्टरी पेशा त्याग दिया। इसके बाद वह हाउस वाइफ और एक अच्छी मां बनने की कवायद में लग गईं।

Quick Links

Edited by वैशाली शर्मा
App download animated image Get the free App now