Create

राहुल द्रविड़ ने बताया कि भारतीय टीम का बेंच स्ट्रेंथ इतना मजबूत क्यों है ? 

राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़
सावन गुप्ता

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टीम के बेंच स्ट्रेंथ को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उनके साथ जब भी कोई प्लेयर इंडिया ए टूर पर जाता था तो वो उससे कहते थे कि अगर आप इस दौरे पर आए हैं तो मैच खेलकर ही जाएंगे और शायद यही वजह है कि टीम की बेंच स्ट्रेंथ इतनी अच्छी है।

राहुल द्रविड़ इस वक्त नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड हैं। इसके अलावा वो इंडिया ए और अंडर-19 टीम की भी कोचिंग कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कई युवा क्रिकेटरों का करियर संवारा। यही वजह है कि आज भारतीय टीम का बेंच स्ट्रेंथ इतना मजबूत है। राहुल द्रविड़ की अगुवाई में ही भारतीय टीम ने 2018 के अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था।

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन को लेकर संजय मांजरेकर के कमेंट पर पूर्व दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम को लेकर राहुल द्रविड़ का बयान

द क्रिकेट मंथली पर ईएसपीएन क्रिकइन्फो में उन्होंने कहा,

मैं युवा प्लेयर्स से सीधा कहता था कि अगर आप इंडिया ए टूर पर मेरे साथ आ रहे हैं तो फिर आपको बिना मैच खेले वापस नहीं जाना होगा। जब मैं छोटा था तो मेरा खुद का अनुभव इस मामले में काफी खराब रहा था। इंडिया ए टूर पर जाकर मौका नहीं मिलने पर काफी बुरा लगता है। आपने अच्छा प्रदर्शन किया, 700-800 रन बनाए हैं और आपको अपना टैलेंट दिखाने का चांस ही नहीं मिल रहा है।

आपको बता दें कि श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में सभी युवा प्लेयर्स को मौका मिला है।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और चेतन सकारिया

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...