राहुल द्रविड़ ने बताया कि न्यूजीलैंड-श्रीलंका के बीच रोमांचक ओवर के दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसा था

New Zealand v Sri Lanka - 1st Test: Day 5
New Zealand v Sri Lanka - 1st Test: Day 5

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच अहमदाबाद में चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा था लेकिन इंडियन फैंस की निगाहें श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले पर टिकी हुई थीं। ये मैच आखिरी गेंद तक गया और कीवी टीम ने मुकाबला जीता और इसके साथ ही भारत WTC के फाइनल में पहुंच गया। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बताया कि जब आखिरी ओवर चल रहा था तो उस वक्त ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसा था।

दरअसल श्रीलंका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस में बने रहने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ ये मुकाबला जीतना बेहद जरूरी था। उन्होंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश भी की और मैच को आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक लेकर गए। आखिरी गेंद पर कीवी टीम को जीत के लिए सिर्फ एक रन चाहिए था और केन विलियमसन ने बाई के रूप में एक रन लेकर कीवी टीम को मुकाबला जिता दिया। टेस्ट क्रिकेट में इस तरह का मुकाबला देखकर हर कोई हैरान रह गया। हालांकि इस हार के साथ ही श्रीलंका की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से बाहर हो गई।

हम लोग उत्सुकता से मैच देख रहे थे - राहुल द्रविड़

वहीं भारतीय टीम के खिलाड़ी भी इस मुकाबले को काफी करीब से देख रहे थे। इसकी वजह ये थी कि श्रीलंका के हारते ही टीम इंडिया की जगह WTC फाइनल में पक्की हो गई। टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि उस वक्त ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसा था। उन्होंने कहा,

हम लोग उत्सुकता से मैच देख रहे थे और उम्मीद कर रहे थे कि श्रीलंका जीत हासिल ना करे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप दो सालों का इवेंट होता है और हर एक टीम छह सीरीज खेलती है। इसी वजह से ये स्वभाविक है कि आप दूसरों के ऊपर डिपेंड रहते हैं। हालांकि आपको भी बेस्ट परफॉर्मेंस देना होता है लेकिन इस तरह के कंपटीशन में दूसरों के ऊपर भी आप निर्भर रहते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now