Create
Notifications

"राहुल द्रविड़ सर ने मुझसे कभी भी अपने नैचुरल गेम में बदलाव करने को नहीं कहा"

राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़
सावन गुप्ता
visit

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने इंडिया ए और अंडर-19 टीम के कोच रहे राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पृथ्वी शॉ के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने उनसे कभी भी अपने नैचुरल गेम में बदलाव करने के लिए नहीं कहा।

पृथ्वी शॉ ने बताया कि राहुल द्रविड़ हमेशा उन्हें अपना नैचुरल गेम खेलने की सलाह देते थे। क्रिकबज्ज से बातचीत में उन्होंने कहा,

2018 के अंडर-19 वर्ल्ड कप से पहले हमने दो साल तक राहुल द्रविड़ के साथ टूर किया था। उन्हें पता था कि वो हम सबसे काफी अलग थे लेकिन उन्होंने कभी भी हमसे उनके जैसा बनने को नहीं कहा। टेंपरामेंट काफी अहम होता है लेकिन उन्होंने कभी भी मुझसे कोई बदलाव नहीं करने को कहा। वो मुझे मेरा नैचुरल गेम खेलने की सलाह दिया करते थे। क्योंकि उन्हें पता था कि अगर पावरप्ले के ओवर खत्म हो गए तो फिर मुझे आउट करना मुश्किल हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: "जयदेव उनादकट को इंडियन टीम में एक खास वजह से कभी शामिल नहीं किया जाएगा"

राहुल द्रविड़ की कोचिंग और पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था

2018 में जब भारत की अंडर-19 टीम ने वर्ल्ड कप का खिताब जीता था तो उस वक्त राहुल द्रविड़ कोच थे और पृथ्वी शॉ टीम के कप्तान थे। शॉ के मुताबिक द्रविड़ सर जितने अनुशासन प्रिय और सख्त थे उतने ही फ्रेंडली भी थे। उन्होंने कहा,

वो हमारे साथ डिनर किया करते थे और ये हमारे लिए सपने के सच होने जैसा था। हर यंगस्टर्स से प्लेयर के साथ डिनर करना चाहेगा जिसने 15-16 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला हो। उनके साथ बातचीत करने का अनुभव काफी शानदार रहा।

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ ने हाल ही में आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने एक ही ओवर में छह चौके लगाने का कारनामा भी किया था और अपनी धुआंधार पारियों के दम पर टीम को जीत दिलाई थी।

ये भी पढ़ें: "मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को रिटेन करेगी, हार्दिक पांड्या के लिए राइट टू मैच"


Edited by निशांत द्रविड़

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now