T20 World Cup जीत से भी खुश नहीं हुए राहुल द्रविड़, जाते-जाते विराट कोहली को सौंप दी बड़ी जिम्मेदारी

South Africa v India: Final - ICC Men
विराट कोहली के साथ राहुल द्रविड़ ने जमकर मनाया था जश्न

Rahul Dravid on WTC Title: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का खिताब जीतकर भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया। राहुल द्रविड़ के कोचिंग में भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया। बतौर कोच यह राहुल द्रविड़ का आखिरी टूर्नामेंट था। अपने कार्यकाल के अंतिम समय में राहुल द्रविड़ ने बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। 17 साल के लंबे इंतजार के बाद भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया। हालांकि इस जीत के बाद भी राहुल द्रविड़ खुश नहीं हुए। उन्होंने जाते-जाते विराट कोहली को बड़ी जिम्मेदारी दे दी। आज हम आपको बताएंगे द्रविड़ ने कोहली को कौन सी बड़ी जिम्मेदारी दी है।

राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को दी बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सामने आया है। वीडियो में राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में नजर आ रहे हैं। ड्रेसिंग रूम ने राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को कहा, ‘3 व्हाइट हो गए हैं 1 रेड बाकी है। उसे पूरा करें विराट कोहली।’ राहुल द्रविड़ का कहने का मलतब था भारतीय टीम ने व्हाइट बॉल में वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है। भारतीय टीम सिर्फ लाल गेंद से खेले जाने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है। द्रविड़ अपने फेयरवेल में विराट कोहली को यही जिम्मेदारी सौंपते हुए कहा है कि वह चाहते हैं कि भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का भी खिताब अपने नाम करे।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने लगातार दो बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की की। हालांकि दोनों ही बार भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। भारत को पहली बार साल 2021 में न्यूजीलैंड की टीम ने शिकस्त दी थी। वहीं 2023 में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। भारत मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के चक्र में भी शानदार प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में भारत इस बार यह प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम करना चाहेगी।

गौरतलब है कि भारत की नजरें अब फरवरी 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर रहेगी। पाकिस्तान के अगुवाई में खेले जाने वाले वाले इस टूर्नामेंट में भारत खिताब जीतने के लिए अपना पूरा दमखम लगाते हुए नजर आएगी।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now