राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के कोच, सौरव गांगुली ने की पुष्टि

राहुल द्रविड़ इंडिया ए टीम के साथ
राहुल द्रविड़ इंडिया ए टीम के साथ

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर ये कयास लगाए जा रहे थे कि द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का कोच बनाया जाएगा और अब सौरव गांगुली ने इसकी पुष्टि कर दी है।

द इंडियन एक्सप्रेस से खास बातचीत में सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ को कोच बनाए जाने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि भारत के श्रीलंका दौरे के लिए राहुल द्रविड़ टीम की कोचिंग का जिम्मा संभालेंगे।

इससे पहले मीडिया में ये खबरें आई थीं कि राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए टीम का कोच बनाया जाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा था कि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ मौजूद होंगे, इसलिए उनकी गैरमौजूदगी में राहुल द्रविड़ को इस युवा टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर भेजा जायेगा। अब सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ के कोच बनने की पुष्टि कर दी है।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने बताया कि टीम इंडिया के लिए WTC Final में न्यूजीलैंड के कौन से 5 खिलाड़ी खतरा साबित हो सकते हैं

राहुल द्रविड़ इंडिया ए और अंडर-19 टीम की कोचिंग कर चुके हैं

द्रविड़ इससे पहले इंडिया ए और अंडर-19 टीम की कोचिंग भी कर चुके हैं। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने 2018 में अंडर-19 का वर्ल्ड कप जीता था। उस टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ थे।

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम तीन एकदिवसीय और तीन ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगी। वनडे सीरीज के तीनों मैच 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जायेंगे, तो टी20 मैच 21 से 25 जुलाई के बीच में खेले जायेंगे।

ये भी पढ़ें: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर के मुताबिक रवि शास्त्री ने भारतीय टीम की गेंदबाजी को वर्ल्ड क्लास बनाया

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़