आकाश चोपड़ा ने बताया कि टीम इंडिया के लिए WTC Final में न्यूजीलैंड के कौन से 5 खिलाड़ी खतरा साबित हो सकते हैं

ट्रेंट बोल्ट
ट्रेंट बोल्ट

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया है कि इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के वो कौन से 5 बड़े खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम के बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने उन 5 खिलाड़ियों के बारे में प्रतिक्रिया दी। उनके हिसाब से ये प्लेयर इंडियन टीम को कड़ी चुनौती पेश करते हैं।

आकाश चोपड़ा ने सबसे पहले कीवी टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी का नाम लिया जिनके आंकड़े भारत के खिलाफ काफी बेहतर हैं। साउदी ने भारत के खिलाफ 24 की औसत से 39 विकेट चटकाए हैं।

ये भी पढ़ें: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर के मुताबिक रवि शास्त्री ने भारतीय टीम की गेंदबाजी को वर्ल्ड क्लास बनाया

केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट को आकाश चोपड़ा ने बड़ा खतरा माना

उसके बाद आकाश चोपड़ा ने कीवी कप्तान केन विलियमसन को टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा बताया। उनके मुताबिक विलियमसन एक जबरदस्त बल्लेबाज हैं और उन्हें पता है कि रन कैसे बनाने होते हैं। तीसरे नंबर पर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को उन्होंने रखा। आकाश चोपड़ा ने कहा कि बोल्ट न्यूजीलैंड के ऑल टाइम महान खिलाड़ियों में से एक हैं और अगर गेंद स्विंग हुई तो वो काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

चौथे नंबर पर आकाश चोपड़ा ने काइल जैमिसन को रखा क्योंकि उनकी हाईट ज्यादा है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक भारतीय खिलाड़ी पेस और स्विंग तो खेल लेते हैं लेकिन बाउंस के खिलाफ उन्हें दिक्कतें आती हैं और इसी वजह से काइल जैमिसन भी इस लिस्ट में हैं।

पांचवे नंबर पर उन्होंने डेवोन कॉनवे को शामिल किया जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में ही दोहरा शतक जड़ दिया था। आकाश चोपड़ा के मुताबिक भारतीय टीम ने कॉनवे को ज्यादा नहीं देखा है और बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ टीम को दिक्कत होती रही है।

ये भी पढ़ें: WTC Final के लिए संजय मांजरेकर ने चुनी प्लेइंग इलेवन, रविंद्र जडेजा को नहीं किया शामिल

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment