राहुल तेवतिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले से पहले अपनी बैटिंग को लेकर दी प्रतिक्रिया

राहुल तेवतिया
राहुल तेवतिया

राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले अपनी बैटिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। तेवतिया के मुताबिक बैटिंग स्किल की वजह से ही उनका करियर इतना आगे बढ़ पाया है। उन्होंने कहा कि इस वक्त अगर आप उपयोगी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं तो ये काफी प्लस प्वॉइंट होता है।

राहुल तेवतिया ने 2014 में अपना टी20 डेब्यू किया था लेकिन आईपीएल में अपना नाम बनाने में उन्हें छह साल लग गए। हालांकि पिछले सीजन उन्होंने कुछ गेम चेंजिंग पारियां खेलकर सबको हैरान कर दिया। उन्होंने शेल्डन कॉट्रेल के एक ही ओवर में पांच छक्के लगाकर चौंका दिया था। खलीज टाइम्स से बातचीत में उन्होंने कहा,

मुझे हमेशा से ही बैटिंग पसंद थी। यहां तक कि जब मैं लेग स्पिनर था तभी भी बल्लेबाजी पसंद थी। मैंने बल्लेबाजी का काफी लुत्फ उठाया है। जब मैं हरियाणा टीम में गया तो वहां पर कई सारे बेहतरीन स्पिनर थे और इसी वजह से मेरी बैटिंग मेरा प्लस प्वॉइंट बन गई। मैंने इस पर काफी काम किया। मुझे लगा कि बैटिंग की वजह से मुझे आगे बढ़ने में काफी मदद मिलेगी। इसीलिए मैंने अपनी बैटिंग पर काफी काम किया।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें शायद पहले टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिले

राहुल तेवतिया ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया है

राहुल तेवतिया ने अपने करियर में अभी तक कुल 68 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 150 प्लस की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से उन्होंने 965 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 7.06 की इकॉनमी रेट से 42 विकेट चटकाए हैं।

राहुल तेवतिया ने ये भी बताया कि आईपीएल में शानदार परफॉर्मेंस की वजह से उन्हें किस तरह इंडियन टीम में मौका मिला।

मैं डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा था लेकिन जब मैंने बल्ले से भी इम्पैक्ट डाला, इसके अलावा अपनी गेंदबाजी से भी राजस्थान रॉयल्स को मैच जिताए तो उसका काफी प्रभाव पड़ा।

ये भी पढ़ें: जेसन होल्डर को वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी से हटाया गया, क्रेग ब्रैथवेट को मिली कमान

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता