Create

IPL में शानदार प्रदर्शन के दम पर इंडियन टीम में जगह बनाना चाहता है केकेआर का दिग्गज खिलाड़ी

Nitesh
Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के प्रमुख बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने इंडियन टीम (Indian Cricket Team) में जगह बनाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उनका परफॉर्मेंस आईपीएल (IPL) में अच्छा रहा है और वो जरूर भारतीय टीम की तरफ से खेलना चाहेंगे।

भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करने वाली है। इस दौरे के लिए प्रमुख खिलाड़ी उपलब्ध नहीं रहेंगे, ऐसे में कई नए प्लेयर्स को मौका मिलने की उम्मीद है। राहुल त्रिपाठी भी इंडियन टीम के लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं। वो ओपनिंग करने के अलावा नंबर 3 पर भी खेल सकते हैं और फिनिशर की भी भूमिका निभा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: "श्रीलंका दौरे के लिए संजू सैमसन को कप्तान बनाया जाना चाहिए, वो फ्यूचर में विराट कोहली की जगह ले सकते हैं"

इंडियन टीम में सेलेक्शन को लेकर राहुल त्रिपाठी का बयान

राहुल त्रिपाठी के मुताबिक टी20 क्रिकेट में उनकी इसी फ्लेक्सबिलिटी की वजह से उन्हें टीम इंडिया में जगह मिल सकती है।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा "मेरा भी मानना है कि मुझे मौका मिलना चाहिए क्योंकि आईपीएल में मैंने अच्छा प्रदर्शन किया था। अगर मुझे टीम में शामिल किया जाता है तो कई तरीके से मैं योगदान दे सकता हूं। मैं अपनी फील्डिंग, बैटिंग और यहां तक कि बॉलिंग से टीम में अपना योगदान दे सकता हूं। टी20 में आपको ऐसा बल्लेबाज चाहिए होता है जो टॉप ऑर्डर में बैटिंग करने के अलावा मिडिल ऑर्डर में भी खेल सके। ऐसे में अगर मुझे मौका मिला तो वो मेरे करियर के लिए एक बड़ा लम्हा होगा।"

राहुल त्रिपाठी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने केकेआर टीम में कई तरह के रोल निभाए। कभी उनसे ओपनिंग कराई गई तो कई बार उनका प्रयोग फिनिशर के तौर पर भी किया गया। हालांकि ओपनर के तौर पर उन्होंने ज्यादा सफलता हासिल की।

ये भी पढ़ें: जयदेव उनादकट ने इंडियन टीम में नहीं चुने जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment