Create

"राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने जीरो पर आउट होने के बाद 3-4 बार थप्पड़ मारा था," रॉस टेलर का खुलासा

रॉस टेलर ने अपनी आत्मकथा में यह बड़ा खुलासा किया है
रॉस टेलर ने अपनी आत्मकथा में यह बड़ा खुलासा किया है

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर (Ross Taylor) ने अपनी आत्मकथा में एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के मालिक पर आरोप लगाते हुए कहा कि मैं जब बिना रन बनाए डक पर आउट हो गया था तब मुझे फ्रेंचाइजी के मालिक ने थप्पड़ मारा था। हालांकि यह मज़ाकिया बात है।

उन्होंने लिखा कि मोहाली में राजस्थान ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच खेला। पीछा 195 रनों का था, मैं डक पर एल्बीडब्ल्यू आउट हो गया और हम करीब नहीं पहुंच सके। इसके बाद एक बार में जाने की घटना का जिक्र टेलर ने किया।

टेलर ने लिखा कि रॉयल्स के मालिकों में से एक ने मुझसे कहा कि 'रॉस, हमने आपको डक बनाने के लिए एक मिलियन डॉलर का भुगतान नहीं किया' और मुझे तीन या चार बार चेहरे पर थप्पड़ मारा। वह हंस रहे थे और थप्पड़ जोरदार नहीं थे लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि यह पूरी तरह से एक्टिंग थी। मैं कोई मुद्दा नहीं बनाना चाह रहा था लेकिन मैं कल्पना नहीं पर सकता था कि मेरे प्रोफेशनल स्पोर्टिंग एनवायरनमेंट के साथ ऐसा हो रहा था।

रॉस टेलर ने उस टीम के मालिक का नाम नहीं बताया जिसने उन्हें थप्पड़ मारा था। इससे पहले अपनी किताब में रॉस टेलर ने नस्लभेद को लेकर भी खुलासा किया था। हालांकि जिस समय की यह बात है, उस समय उन्होंने कुछ नहीं बोला और चुपचाप आईपीएल में खेलते रहे।

गौरतलब है कि रॉस टेलर न्यूजीलैंड के धाकड़ खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 450 मुकाबले खेले थे। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 112 मुक़ाबले खेले थे। इसके अलावा वनडे में 236 और टी20 में 102 मैच कीवी टीम के लिए खेले थे। इस साल अप्रैल में उन्होंने खेल को अलविदा कहने का निर्णय ले लिया।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment