Create
Notifications

राजस्थान रॉयल्स के मालिकों ने वेस्टइंडीज में खरीदी टी20 टीम

Naveen Sharma
visit

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) fके मालिकों ने वेस्टइंडीज की कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी एक टीम खरीदी है। बारबडोस ट्राईडेंट्स को राजस्थान रॉयल्स के मालिकों ने खरीदा है। इस तरह अब टीम का नाम भी बदलकर बारबाडोस रॉयल्स कर दिया गया है। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स पहले से शाहरुख़ खान के मालिकाना हक वाली टीम है और आईपीएल में उनकी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को 2015 में खरीदा था। दूसरी ओर KPH ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड ने पिछले साल सेंट लूसिया को खरीदा था। इनके पास आईपीएल में पंजाब किंग्स की टीम है।

ईएम स्पोर्टिंग होल्डिंग्स लिमिटेड के मालिक मनोज बडाले ने इस पर कहा कि यह एक शानदार अवसर है जो प्रशंसकों को दुनिया भर में रॉयल्स की टीमों का अनुसरण करने का मौका देगा। ईएम स्पोर्टिंग होल्डिंग्स लिमिटेड ने हाल ही में रॉयल्स फ्रैंचाइज़ी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 65% कर दी थी।

रॉयल्स की एक प्रेस रिलीज के अनुसार मनोज बडाले ने कहा कि बारबाडोस सीपीएल फ्रैंचाइज़ी में बहुमत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए मनीष पटेल के साथ इस सौदे पर हस्ताक्षर करके हमें खुशी हो रही है। हम बारबाडोस सरकार के निरंतर समर्थन के लिए उनके बहुत आभारी हैं और हम देश के लिए क्रिकेट और पर्यटन दोनों पर सकारात्मक प्रभाव डालने की आशा करते हैं। रॉयल्स ब्रांड के लिए वैश्विक स्तर पर हमारी महत्वाकांक्षी योजनाएं हैं और यह एक महत्वपूर्ण रणनीतिक कदम है।

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट कुमार संगकारा ने कहा कि बारबाडोस रॉयल्स अब रॉयल्स के क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा। स्थानीय खिलाड़ियों के शानदार टैलेंट पूल के साथ हमारे पास ऐसी रणनीतियाँ विकसित करने का अवसर है जो रॉयल्स समूह को लाभान्वित करेगी। हम इस संभावना से भी उत्साहित हैं कि हम क्रिकेट के खेल में विकास को कैसे बढ़ावा दे सकते हैं।

रॉयल्स की टीम कैरेबियाई प्रीमियर लीग में आने के साथ ही अब आईपीएल मालिकों की तीन टीमें सीपीएल में देखने को मिलेंगी। उनमें ट्रिनबागो नाइटराइडर्स, सेंट लूसिया जूक्स और बारबाडोस रॉयल्स का नाम शामिल है। देखना होगा कि इस बार सीपीएल में इस टीम का खेल कैसा होगा।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now