Create
Notifications

राजस्थान रॉयल्स-केकेआर IPL के 18वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

निरंजन

आईपीएल (IPL) में अठारहवां मैच केकेआर (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का प्रदर्शन अब तक अच्छा नहीं रहा है और ज्यादातर मौकों पर उन्हें पराजय का सामान करना पड़ा है। तीन हार के बाद केकेआर की टीम को एक जीत की तलाश है। राजस्थान की टीम भी तालिका में निचले स्थान पर है और उन्हें अब तक एक मैच में जीत दर्ज करने का मौका मिला है। उनके लिए बेन स्टोक्स जैसा दिग्गज खिलाड़ी बाहर होने से मुश्किलें ज्यादा बढ़ी हैं।

हालांकि दोनों टीमों ने आईपीएल 2021 में सिर्फ एक गेम जीता है, कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपनी बेहतर बल्लेबाजी के बल पर इस मुकाबले में बढ़त बनाई हुई है। हालांकि राजस्थान रॉयल्स को भी कमतर नहीं आँका जाना चाहिए क्योंकि इस टीम का लोअर मिडिल ऑर्डर अब तक उम्दा प्रदर्शन करने में सफल रहा है। ऊपरी क्रम उनकी समस्या जरुर रहा है। दोनों टीमों का प्रयास जीत के ट्रैक पर आने का रहेगा।

संभावित एकादश

राजस्थान रॉयल्स

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (संजू सैमसन), शिवम दुबे, रियान पराग, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल/जयदेव उनादकट, चेतन सकरिया, मुस्तफिजुर रहमान।

केकेआर

शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।

पिच और मौसम की जानकारी

मुंबई की पिचों पर अब तक हुए मैचों में ज्यादातर बड़े स्कोर वाले मैच ही देखने को मिले हैं। इस बार भी एक बेहतर बल्लेबाजी पिच मिलने की उम्मीद की जा सकती है। मौसम में आर्द्रता रहेगा लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। पहले फील्डिंग करने का निर्णय सही कहा जा सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मुकाबले का सीधा प्रसारण शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगा। इसे स्टार नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार और जियो टीवी यूजर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण देख पाएँगे।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...