Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

स्टीव स्मिथ को कप्तानी बिल्कुल नहीं आती है, पूर्व भारतीय ऑलराउंड का दावा

स्टीव स्मिथ और एम एस धोनी
स्टीव स्मिथ और एम एस धोनी
SENIOR ANALYST
Modified 01 Apr 2021
न्यूज़

पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर रजत भाटिया (Rajat Bhatia) ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि स्मिथ को कप्तानी बिल्कुल नहीं आती है और जब 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की टीम आईपीएल (IPL) के फाइनल में पहुंची थी तो उसमें स्टीव स्मिथ की बजाय एम एस धोनी का योगदान ज्यादा था। रजत भाटिया के मुताबिक धोनी की वजह से ही पुणे की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था।

ये भी पढ़ें: IPL की प्रमुख टीम में शामिल हुए जेसन रॉय, कर सकते हैं धुआंधार बल्लेबाजी

स्टीव स्मिथ को लेकर रजत भाटिया का पूरा बयान

रजत भाटिया ने कहा कि मुश्किल परिस्थितियों में स्मिथ के पास कोई रणनीति नहीं होती थी कि वो क्या करें। स्पोर्ट्स टाइगर के साथ इंटरव्यू के दौरान रजत भाटिया ने ये बात कही। उन्होंने कहा,

एम एस धोनी की तुलना स्टीव स्मिथ से नहीं की जा सकती है। अगर हम सभी 10 फ्रेंचाइज को देखें तो स्मिथ टॉप -10 कप्तानों की लिस्ट में भी नहीं आते हैं। उनके पास कप्तानी का कोई आइडिया नहीं है। उन्हें ये तक नहीं पता होता है कि विपरीत हालात में किस गेंदबाज से गेंदबाजी कराई जाए। डेथ ओवर्स में किसके ऊपर भरोसा किया जाए। मैं हैरान था कि राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपना कप्तान बनाया था और अब रिलीज कर दिया है।

रजत भाटिया ने आगे कहा,

मेरे लिए आईपीएल में सफल कप्तान वही है जो एक इंडियन प्लेयर हो और डोमेस्टिक क्रिकेट को काफी अच्छी तरह से समझता हो। स्मिथ को ये तक नहीं पता था कि राहुल त्रिपाठी किस राज्य के हैं और किस पोजिशन पर बैटिंग कर सकते हैं। हमने धोनी की वजह से फाइनल तक का सफर तय किया था ना कि स्मिथ के कारण।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े रिकॉर्ड जिन्हें IPL में शायद कोई भी नहीं तोड़ पाएगा

Published 01 Apr 2021, 12:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now