भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर छक्का लगने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की गेंद पर 19वें ओवर में छक्का लगने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ऐसा किसी भी दिग्गज गेंदबाज के साथ हो सकता है और उसको छक्का पड़ सकता है।

रमीज राजा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर छक्का लगने को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा "19वें ओवर में भुवनेश्रर कुमार की गेंद पर जो छक्का लगा उससे पूरे मैच का रुख ही पलट गया। ऐसा होता है, कई बार अनुभवी गेंदबाज भी अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं। ओवरऑल भारत ने काफी कड़ा मुकाबला किया। गेंदबाजी भारतीय टीम के लिए इश्यू नहीं थी। बैटिंग में ज्यादा प्रॉब्लम थी क्योंकि केवल पांच ही बल्लेबाज उनके पास उपलब्ध थे।"

आपको बता दें कि भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम की बैटिंग इस मुकाबले में काफी कम थी और इसका नतीजा ये हुआ कि पहले खेलते हुए वो 132 का स्कोर ही बना पाए। जवाब में श्रीलंका ने आखिरी ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

चमिका करुणारत्ने ने लगाया भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर छक्का

श्रीलंका को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 20 रन चाहिए थे। भारत की तरफ से 19वें ओवर में गेंदबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार आए लेकिन उन्होंने 12 रन अपने इस ओवर में दे दिए। उनके इस ओवर में एक छक्का भी चमिका करुणारत्ने ने लगाया और यहीं से मैच का पासा पलट गया।

भुवनेश्वर कुमार के ऊपर 19वें ओवर में कम से कम रन देने की जिम्मेदारी थी। हालांकि एक छक्के की वजह से पूरे मैच का रुख ही पलट गया। उन्होंने एक फुलटॉस गेंद डाल दी और चमिका करुणारत्ने ने उसे सीधे बाउंड्री के बाहर भेज दिया।

भारत और श्रीलंका के बीच अब टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 29 जुलाई को खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम करने की कोशिश करेंगी और इसी वजह से ये मैच काफी रोमांचक हो सकता है। हालांकि भारतीय टीम के लिए बैटिंग की समस्या बनी रहेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now