Create
Notifications

मोहम्मद आमिर के संन्यास को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

मोहम्मद आमिर
मोहम्मद आमिर
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के संन्यास को लेकर पूर्व कप्तान रमीज राजा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रमीज राजा के मुताबिक एक सुपरस्टार खिलाड़ी का इस तरह वक्त से पहले संन्यास लेना काफी दुखद है।

मोहम्मद आमिर के संन्यास के बाद रमीज राजा ने युवा प्लेयर्स को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि युवा खिलाड़ी अपने टैलेंट का सम्मान करें और अपनी जिम्मेदारियों को समझें। उनके मुताबिक प्लेयर्स को पैसे के पीछे नहीं बल्कि सम्मान के पीछे भागना चाहिए। रमीज राजा ने ट्वीट कर कहा,

मोहम्मद आमिर ने संन्यास ले लिया है। एक सुपरस्टार खिलाड़ी ने समय से पहले खेल को अलविदा कह दिया है और ये युवा खिलाड़ियों के लिए एक सीख है। अपने टैलेंट की कद्र कीजिए और अपनी जिम्मेदारियों को समझिए। पैसे के लिए सम्मान से समझौता मत कीजिए। इज्जत तभी मिलती है जब आपका कैरेक्टर काफी मजबूत होता है।

ये भी पढ़ें: डेव व्हाटमोर को नेपाल टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया

मोहम्मद आमिर ने अचानक किया अपने संन्यास का ऐलान

आपको बता दें कि मोहम्मद आमिर ने अचानक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। मोहम्मद आमिर ने वर्तमान टीम मैनेजमेंट पर मानसिक रूप से प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को इस समय छोड़ने का फैसला लिया है। मोहम्मद आमिर इस समय महज 28 वर्ष के हैं।

मोहम्मद आमिर का कहना है कि जिस तरह का माहौल बनाया गया है, उससे मुझे नहीं लगता है कि मैं इस मैनेजमेंट के अंतर्गत खेल पाऊंगा। मैं इस समय क्रिकेट छोड़ रहा हूँ। आमिर ने कहा कि उन्हें मेंटली टॉर्चर किया गया है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि मैं यह सहन कर पाउँगा।

आमिर ने यह भी कहा कि 2010 से 2015 के बीच मैं क्रिकेट से दूर था तब भी मैंने सहा और मुझे सजा भी मिली है लेकिन यह जारी है। मुझे कहा जाता है कि पीसीबी ने मुझ पर काफी इन्वेस्ट किया है। उन्होंने कहा कि मुझ पर जिन्होंने इन्वेस्ट किया इसका क्रेडिट मैं दो लोगों को देना चाहूँगा। पीसीबी के पूर्व चेयरमैन नजाम सेठी और शाहिद अफरीदी। इन दोनों ने उस समय मेरी मदद की थी। बाकी टीम ने कहा था कि वे मेरे साथ नहीं खेलेंगे, मैं इन दो लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...