Create
Notifications

टी20 विश्‍व कप 2021 के फाइनल में नहीं पहुंचेगा पाकिस्‍तान, पूर्व क्रिकेटर का चौंकाने वाला बयान

रमीज राजा ने पाकिस्‍तान के बारे में दिया बड़ा बयान
रमीज राजा ने पाकिस्‍तान के बारे में दिया बड़ा बयान
Vivek Goel
visit

यूएई में आगामी टी20 विश्‍व कप से पहले पाकिस्‍तान (Pakistan cricket team) के पूर्व बल्‍लेबाज रमीज राजा (Ramiz Raja) ने कहा कि बाबर आजम (Babar Azam) के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान टीम का निरंतर प्रदर्शन नहीं है और तीनों प्रारूपों में उनकी रैंकिंग यह दर्शाता है कि वह प्रमुख टूर्नामेंट्स के फाइनल में जगह नहीं बना सकती।

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को फैसला करना है कि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) का अगला अध्‍यक्ष कौन होगा। रमीज राजा इस जिम्‍मेदारी को निभा सकते हैं या फिर मौजूदा चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) का कार्यकाल आगे बढ़ सकता है।

रमीज राजा के हवाले से ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री से मिला और उन्‍हें रोडमैप सौंपा कि कैसे पाकिस्‍तान क्रिकेट आगे बढ़ सकता है। पाकिस्‍तान क्रिकेट जिन मुश्किलों का सामना कर रहा है, उस पर क्रिकेट केंद्रित विचार चल रहा है। पूरा प्रदर्शन सुधारने के लिए क्‍या संभावित कदम उठा सकते हैं। मैं आभारी हूं कि उन्‍होंने मुझे बुलाया और मुझे सुना। वह क्रिकेट के हाल पर चिंतित हैं और विचार करने के लिए खुले हैं।'

टी20 प्रारूप के सेमीफाइनल तक पहुंचने की उम्‍मीद: रमीज राजा

रमीज राजा ने आगे कहा, 'पाकिस्‍तान का प्रदर्शन बहुत अनिरंतर रहा है और ईमानदारी से कहूं तो प्रत्‍येक प्रारूप में रैंकिंग दर्शाती है कि पाकिस्‍तान टूर्नामेंट के फाइनल में जगह नहीं बना सकता है। टी20 प्रारूप में उसके सेमीफाइनल तक पहुंचने की उम्‍मीद है जबकि वनडे और टेस्‍ट प्रारूप की बात करें तो उनके लिए पूल चरण से आगे पहुंचना मुश्किल है। इसलिए मैंने क्रिकेट से संबंधित मसले पर उन्‍हें अपडेट दिया है। हमारी बैठक फलदायी रही और अब उन पर है कि वह किस तरह आगे बढ़ते हैं।'

इमरान खान ने सोमवार को अपने पूर्व टीम साथी रमीज राजा से मुलाकात की थी। एहसान मनी का कार्यकाल 25 अगस्‍त को खत्‍म होने वाला है, लेकिन उन्‍हें एक साल का एक्‍सटेंशन मिल सकता है।

इस साल न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड को पाकिस्‍तान का दौरा करना है। आजम की टीम इस समय वेस्‍टइंडीज दौरे पर दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में व्‍यस्‍त है।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now