इंग्लैंड के खिलाफ T20I सीरीज हार के बाद शादाब खान को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने की जमकर आलोचना

England v Pakistan - 4th Vitality IT20
England v Pakistan - 4th Vitality IT20

Ramiz Raja slammed Shadab Khan: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान की तैयारियों की पोल खुल गई। पाक टीम को इंग्लैंड दौरे पर खेली गई 4 मैचों की टी20 सीरीज में 0-2 से हार झेलनी पड़ी, जबकि बारिश की वजह से सीरीज के दो मुकाबले रद्द हो गए थे। पाकिस्तान की हार के बाद पूर्व पीसीबी अध्यक्ष और खिलाड़ी रमीज राजा ने स्पिन ऑलराउंडर शादाब खान को बल्ले से फ्लॉप प्रदर्शन को लेकर जमकर फटकार लगाई है, साथ ही यह भी कहा कि जरूरत पड़ने पर उन्हें प्लेइंग XI से बाहर का रास्ता दिखाया जाए।

पिछले कुछ समय से ख़राब फॉर्म से जूझ रहे शादाब खान को इंग्लैंड सीरीज में दो पारियां खेलने को मिलीं। इस दौरान उन्होंने एक मैच में 3 रन बनाए, जबकि दूसरे में खाता भी नहीं खोल पाए। पाकिस्तान ने शादाब को नंबर 5 पर बल्लेबाजी का मौका दिया, इसके ऊपर भी रमीज राजा ने सवाल उठाये और कहा कि उनकी जगह इस बल्लेबाजी पोजीशन पर नहीं बनती है।

शादाब खान को लेकर रमीज राजा ने दी तीखी प्रतिक्रिया

चौथे टी20 में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ पाकिस्तान के 157 के स्कोर पर ढेर हो जाने के बाद रमीज राजा काफी नाराज दिखाई दिए और उन्होंने मध्यक्रम के फ्लॉप शो को सुधारने के लिए सैम अयूब को खिलाने का सुझाव भी दिया। उन्होंने कहा,

"मध्यक्रम के बल्लेबाजों का फ्लॉप शो था जिसके कारण रन नहीं बने और हम लड़खड़ा गए। इमाद वसीम को सभी मैचों में चुना जाना चाहिए। अगर आपको शादाब को बैठाना पड़े, तो बिठायें। आप सैम अयूब को मध्यक्रम में खिला सकते हैं क्योंकि शादाब नंबर 5 पर फिट नहीं हैं। अगर एक उचित बल्लेबाज आता है, तो यह मध्यक्रम में कुछ स्थिरता लाएगा। मिडिल ऑर्डर में शादाब खान? उनकी भूमिका क्या है, मुझे समझ नहीं आता। नंबर 5 पर, वह आउट ऑफ टच और आउट ऑफ फॉर्म है। उनकी आदर्श बल्लेबाजी पोजीशन नंबर 7 होनी चाहिए। वह एक स्लॉगर की तरह खेलने की कोशिश करते हैं।"

आपको बता दें कि द ओवल में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने एकसमय बिना किसी नुकसान के 59 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद विकेटों का सिलसिला शुरू हुआ और टीम 19.5 ओवर में ही ऑलआउट हो गई। जवाब में 158 के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 7 विकेट शेष रहते 15.3 ओवर में ही हासिल कर लिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now